IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नए विधायकों की हिमाचल विधानसभा में दो दिवसीय ट्रेनिंग सम्पन्न, नियमावली, व्यवस्था और कार्यप्रणाली की दी गयी जानकारी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश 14 वीं विधानसभा में पहली बार चुनाव जीत कर आए 23 विधायकों के लिए आयोजित दो दिन का प्रशिक्षण आज सम्पन्न हुआ। इस कार्यशाला में पार्लियामेंट रिसर्च स्टडीज की टीम द्वारा विधायकों को प्रशिक्षण दिया गया।

समापन पर विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विधायकों को संबोधित किया।

वीओ,,,इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि विधायकों को संसदीय प्रक्रिया और संवैधानिक विषयों पर, नियमों का ज्ञान होना आवश्यक है।

विधायक के लिए समय की सीमा अवधि में अपनी बात को रखना, ऑनलाइन कामकाज निपटाना और उसे प्रभावी रूप से प्रस्तुत करना जरुरी है।

इसके लिए दो दिन का यह प्रशिक्षण कार्यक्रम नए विधायकों के लिए काफी कारगर साबित होगा।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने कहा कि इस बार विधानसभा में 23 नए विधायक पहली बार चुनकर आए है जबकि 3 विधायक उपचुनावों में जीतकर आये हैं।

ऐसे मे आयोजित प्रशिक्षण एनके लिए काफी लाभदायक साबित होगा और प्रदेश के बजट सत्र से पहले ये प्रशिक्षण लाभदायक होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में भांग की खेती लीगल करने की तैयारी, जुट सकता है सालाना 18,000 करोड़ रुपये- सुन्दर ठाकुर

Wed Feb 1 , 2023
बहुमूल्य दवाईयां, कपड़े, जैकेट सहित कई उत्पाद किए जा सकते हैं निर्मित एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में भांग की खेती को लीगल करने की मांग लंबे अरसे से होती रही है। विपक्ष में रहते कुछ कांग्रेस विधायक समय समय पर इसकी मांग उठाते रहें हैं और हाई कोर्ट में […]

You May Like