IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है”- गरीब व जरुरतमंद वर्गों की सहायता के उद्देश्य से पेश किया बजट- बुशैहरी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है।

इसके तहत् 2023-24 का बजट प्रदेशवासियों के हरित, स्वास्थ्य एवं समृद्ध भविष्य के लिए एक नई दिशा प्रदान करने वाला दस्तावेज है। इस बजट के माध्यम से हिमाचल प्रदेश को 31 मार्च 2026 तक हरित् राज्य के रुप में विकसित करने हेतु जो कदम उठाए गए हैं वह स्वागत योग्य हैं।

हमारी सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट में पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में आधारभूत संरचना में निवेश के माध्यम से रोजगार का सृजन, अर्थव्यवस्था की मज़बूती व तकनीक के इस्तेमाल से स्वास्थय और शिक्षा तथा अन्य सरकारी सेवाओं की समय पर उपलब्धता, गरीब व जरुरतमंद वर्गों की सहायता के उद्देश्य से इस बजट को प्रस्तुत किया गया है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव पूर्व दी गई दस गारंटियों में हमारी सरकार ने कर्मचारियों के हित में लगभग 1,58000 एनपीएस कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ देने व प्रथम चरण में ज़रुरत मंद महिलाओं को 1500 रु प्रतिमाह मासिक पैंशन देने की घोषणा कर कांग्रेस पार्टी की वचनबद्धता को निभाया है।

बुशैहरी ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा पेश किए बजट में प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने का बेहतर प्रयास किया है।

आज प्रस्तुत किए गए इस ऐतिहासिक बजट के लिए मुख्यमंत्री व हमारी सरकार बधाई के पात्र हैं जिन्होंने इस बजट में प्रदेश के प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने का पूरा प्रयास किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 804 करोड़ के भूमि मुआवजे वितरित- मुख्यमंत्री

Sun Mar 19 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश में निर्माणाधीन विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने भूमि मुआवजा, वन अधिकार अधिनियम (एफआरए) और वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) की मंजूरी से संबंधी मामलों और परियोजनाओं के कार्यान्वयन में आ रही […]

You May Like