IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सत्य और तर्क पर बात करे कांग्रेस, लोगों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाए- जयराम ठाकुर

‘कोविड काल में भी हमने नहीं थमने दी विकास की गति’
‘हमने गरीबों का मुफ्त इलाज किया, कांग्रेस ने 50 साल में क्या किया’

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

चुनाव का समय है, कांग्रेस कई तरह की बातें कर रही है। बातें करने में कोई हर्ज नहीं, लेकिन उसमें सत्यता और तर्क होना चाहिए। किसी की भावना को ठेस पहुंचाने वाली बातों से कांग्रेस को परहेज करना चाहिए। ये बात मुख्यमंत्री ने कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के शाट में आयोजित जनसभा के दौरान कही।

मंडी लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने सरकार के काम गिनवाए और विपक्ष पर भी निशाना साधा। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल और देश दो साल से कोविड से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है। हालांकि हमने कोविड काल में भी विकास की गति को रुकने नहीं दिया। वर्चुअल माध्यम से भी सरकार ने उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम जारी रखे।

उन्होंने कहा कि कहने के लिए हमारी सरकार को चार साल हो रहे हैं, लेकिन दो साल तो कोविड में ही निकल गए। सरकार का अभी एक साल का कार्यकाल बचा है। कुल्लू के लोगों को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा कि आपके क्षेत्र के लिए जो-जो घोषणाएं पहले की हैं उन घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

इसलिए शुरू की गई हिम केयर-सहारा योजना
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान भारत योजना के तहत हिमाचल के 22 लाख लोग कवर हो रहे थे। ऐसे में हमने हिमाचल के बाकी लोगों के मुफ्त इलाज के लिए हिमकेयर योजना शुरू की। आज इस योजना के तहत दो लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज किया गया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिम केयर योजना इसलिए शुरू की गई क्योंकि मैंने खुद गरीब लोगों को अपने इलाज के लिए जद्दोजहद करते देखा है। मरीज अपने इलाज पर होने वाले खर्च से इतना टूट जाता था कि बिना ठीक हुए घर जाने की बात करता था। क्योंकि वो अपने परिवार को कर्ज में नहीं देखना चाहता था। इसलिए हमने गरीब आदमी के इलाज के लिए हिमकेयर योजना शुरू की।

उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि कांग्रेस 50 साल तक सत्ता में रही, लेकिन उन्होंने गरीब लोगों के इलाज के लिए कोई काम नहीं किया। इसी तरह हमने उन लोगों के लिए भी सहारा योजना शुरू की जो किसी बीमारी या एक्सीडेंट की वजह से जिंदगी भर के लिए दूसरों पर आश्रित हैं। ऐसे लोगों के लिए सहारा योजना के माध्यम से हर महीने 3 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। इस तरह गरीब बेटियों की शादी के लिए शगुन योजना चलाई गई। गरीब बेटी की शादी पर अब सरकार 31 हजार रुपये का शगुन दे रही है।

नरेंद्र मोदी कोविड को रोक सकते हैं तो महंगाई भी रोकेंगे’
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान कहा कि महंगाई चिंता का विषय है। महंगाई को कम करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन हमें ये भी देखना होगा कि कोविड के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। इसके बावजूद केंद्र सरकार लाखों करोड़ रुपये खर्च कर कोरोना वैक्सीन जनता को मुफ्त लगा रही है। मुझे विश्वास है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड को रोक सकते हैं तो महंगाई पर भी जल्द लगाम लगाएंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंत में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए अपील करते हुए कहा कि आप बीजेपी प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भेजें की छोटी काशी और देवभूमि आपके साथ है।

ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने कुल्लुवी में की बात
इस दौरान बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने स्थानीय बोली में जनता को संबोधित किया। खुशाल ठाकुर ने कहा कि मैं आज आपका आशीर्वाद लेने आपके बीच आया हूं। मुझे उम्मीद है कि आप लोग मुझे यहां से भारी लीड दिलाकर दिल्ली भेजेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

मौसम की मार- किन्नौर प्रशासन ने ट्रैकिंग और पर्वतारोहण पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

Tue Oct 26 , 2021
एप्पल न्यूज़, किन्नौर हिमाचल प्रदेश में शरद ऋतु के आगमन के साथ पहड़ो पर बर्फ़बारी व् अत्यधिक ठण्ड को देखते हुए पहाड़ो पर ट्रेकिंग एवं पर्यटन से जुडी गतिविधियों पर पावंदी लगा दी है। यह पावंदी पुरे शीत ऋतु में रहेगी।जिला दंडाधिकारी ने यह आदेश हाल ही में अन्य जिलों […]

You May Like