IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दबिश- हिमाचल में अडानी के विल्मर ग्रुप के स्टोरों पर आबकारी एवं कराधान टीम की छापामारी, दस्तावेज और स्टॉक खंगाले

शिमला

हिमाचल में प्रदेश सरकार और अडानी समूह के बीच तकरार बढ़ती जा रही है एक ओर जहां अडानी समूह ने बीते कई दिनों सीमेंट कारखाने बन्द करके रखे हैं तो दूसरी ओर प्रदेश सरकार ने अडानी समुह के ख़िलाफ़ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

बुधवार को प्रदेश में अडानी समूह के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर स्टेट एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। इन टीमों ने हिमाचल में अडानी विल्मर ग्रुप के स्टोरों पर कार्रवाई की है।

एक्साइज विभाग के साउथ एन्फोर्समेंट जोन की टीम ने बुधवार देर शाम को परवाणू में अडानी के स्टोर पर पहुंची और दस्तावेजों की जांच की।

सूत्र की मानें तो एक्साइज विभाग की टीमों ने गोदाम में स्टॉक का जायजा लिया और संबंधित कागजात की जांच की। देर रात तक गोदामों में दस्तावेजों की जांच चलती रही।

हिमाचल में अडानी ग्रुप की कुल 7 कंपनियां काम कर रही है। इनमें फलों के कोल्ड स्टोर के अलावा राज्य में बड़े पैमाने पर करियाना सामान की सप्लाई भी अडानी ग्रुप की कंपनियां करती हैं।

प्रदेश में सिविल सप्लाई के साथ-साथ पुलिस विभाग में भी अडानी ग्रुप सामान सप्लाई करता है। अडानी ग्रुप के साथ सरकारी महकमों को सामान सप्लाई के ज्यादातर समझौते पिछली भाजपा सरकार के समय हुए थे।

बता दें कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के बाद मौजूदा कांग्रेस सरकार और अडानी ग्रुप के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं चल रहे। अडानी ग्रुप ने ट्रक ऑपरेटरों के साथ माल ढुलाई किराये को लेकर चल रहे विवाद के चलते दो महीने से हिमाचल में अपने दोनों सीमेंट प्लांट में प्रॉडक्शन बंद कर रखा है। जिसके चलते अब प्रदेश सरकार अडानी समूह के खिलाफ सख्त हो गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में ग्रीन हाईड्रोजन, टनल, दुग्ध उत्पादन व मल निकासी क्षेत्रों में सहयोग करेगा जाइका- सुक्खू

Thu Feb 9 , 2023
एप्पल न्यूज़, दिल्ली/शिमलामुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नई दिल्ली में जापान इंटरनेशनल कारर्पोरेशन एजेंसी (जाइका) के साथ आयोजित बैठक में कहा कि एजेंसी हिमाचल प्रदेश में ग्रीन हाईड्रोजन, टनल, दुग्ध उत्पादन तथा मल निकासी क्षेत्रों के लिए समर्थन तथा आवश्यक राशि उपलब्ध करवाएगी।इस संबंध में शिमला में भी […]

You May Like