IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला पुलिस की “जंक फ्री रोड ड्राइव”- मुहिम में शहर से हटाए जाएंगे सड़क किनारे लगी गाड़ियां

एप्पल न्यूज, शिमला

राजधानी शिमला की सड़कों पर लोगों को जाम से राहत मिल सके इसके लिए शिमला पुलिस एक और नए प्लान के साथ तैयार है और इसे नाम दिया गया है जंक फ्री रोड ड्राइव। जिसके जरिए पुलिस विभाग शहर में सड़क किनारे लगे वाहनों को हटाने का काम करेगा।

हालांकि पार्किंग की दिक्कतों को समझते विभाग की ओर से एक तरफ गाड़ियां लगाने की इजाज़त दी गई है, लेकिन इस अभियान के ज़रिए शहर में सड़क का एक किनारा साफ करने की कोशिश की जाएगी ताकि वाहनों की आवाजाही में किसी तरह की बाधा न आए।

इस नए प्लान को लेकर शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी एक बार फिर खुद ग्रांड ज़ीरो पर है और पुलिस अधिकारियों के साथ पूरे अभियान पर नज़र बनाए हुए हैं।

शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने इस ड्राइव के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शिमला शहर के अंदर एक लाख से ज्यादा गाड़ियां रजिस्टर्ड है तो वहीं 20 हज़ार से ज्यादा गाड़ियां रोज शहर में आ रही है । उन्होंने कहा इस मुहिम के जरिए इस शहर की सड़कों को साफ रखने की कोशिश की जा रही है।

शहर में उतनी पार्किंग व्यवस्था नहीं है ऐसे में सड़क के एक किनारे पर गाड़ी वाहन पार्क करने की इजाजत दी जाएगी लेकिन दूसरी तरफ इजाजत नहीं होगी। ताकि वाहनों की आवाजाही में कोई दिक्कत ना हो।

संजीव कुमार गांधी ने कहा कि इस मुहिम के जरिए खासतौर पर इनस्क्राइब वाहनों को हटाने और नीलाम करने का काम किया जाएगा जो कई सालों से सड़क किनारे पढ़ी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के लिए शहर को सात भागों में बांटा गया है और सेक्टर वाइज मुहिम को अमल में लाया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के शक्तिपीठों के ऑनलाइन करें दर्शन, मंदिरों में "ई-कनेक्टिविटी" सुविधा और सौन्दर्यीकरण से प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Mon Jun 19 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला देवभूमि के रूप में प्रख्यात हिमाचल प्रदेश में धार्मिक, साहसिक और प्राकृतिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पहाड़, झीलें, नदियां और मनभावन वादियां प्रदेश के नैसर्गिक सौन्दर्य को विश्वभर में अलग पहचान दिलाती हैं। विविध सांस्कृतिक विरासत और भव्य मंदिर यहां के समृद्ध इतिहास को प्रदर्शित करते […]

You May Like

Breaking News