IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हरोली की धरती से हुआ नशे के खिलाफ शंखनाद, कांगड़ तक ‘ ब्रिस्क वॉक’ “वॉक फार लाइफ-नशे के विरुद्ध एक पहल” कार्यक्रम- मुकेश अग्निहोत्री

हर घर को जोड़ेंगे नशे के खिलाफ लड़ाई में, जन सहयोग के बिना लड़ाई अधूरी

एप्पल न्यूज, ऊना
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज हरोली विधानसभा के तहत हरोली से कांगड़ तक ब्रिस्क वॉक “वॉक फार लाइफ-नशे के विरुद्ध एक पहल” कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि हरोली विधानसभा के तहत आज नशे के खिलाफ शंखनाद हुआ है।

उन्होंने कहा कि इशकी गूंज प्रदेश और देश के विभिन्न भागों तक पहुंचेगी। करीब तीन किलोमीटर लंबी ब्रिस्क वॉक के पश्चात हरोली के कांगड़ मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित कहते हुए उन्होंने कहा कि हर घर को नशे के खिलाफ जोड़ा जाएगा और जन सहयोग से नशे को जड़ से मिटाने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा में आयोजित इस मेगा इवेंट से आम लोगों ने जुड़कर संकेत दिया है कि समाज नशे के खिलाफ एकजुट है। नशा माफिया, तस्करों और दलालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

हरोली विधानसभा पंजाब की सीमा के साथ सटा हुआ क्षेत्र होने के चलते नशा तस्करी आदि के लिए संवेदनशील है। इसलिए विधानसभा क्षेत्र में ब्रिस्क वॉक जैसा मैगा इवेंट आयोजित कर देश-प्रदेश को संदेश दिया गया है कि हरोली विधानसभा क्षेत्र के लोग नशे को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं करेंगे।

इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से अपील की कि कानून में सख्त से सख्त प्रावधानों का मामला वह केंद्र सरकार के समक्ष उठाने की कृपा करें ताकि चिट्टा आदि सिनथेटिक ड्ग्स से निपटने के लिए सहायता मिल सके।

कांगड़ मैदान में अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी राजनीतिक व्यक्ति नशा तस्करों को पुलिस की हिरासत से छुड़ाने के लिए सिफारिश न करे।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी राजनीतिक दलों से जुड़े लोग दलगत राजनीति से उपर उठकर कार्य करें। उन्होंने नशे से निपटने के लिए पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि सिंथेटिक नशा आज प्रदेश के कबायली इलाकों तक पहुंच चुका है। उन्होंने इस पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके खिलाफ सभी अभिभावकों को सामने आना होगा।

उन्होंने मिलकर इस लड़ाई को लड़ने का आह्वान भी लोगों से किया। अपने संबोधन में उन्होंने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल का कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पधारने के लिए आभार जताया।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल नशे के खिलाफ बार बार अपनी चिंता जताते रहे हैं। इसके चलते ही वह आज हरोली से कांगड़ ब्रिस्क वॉक में विशेष तौर पर मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार ने PDS के तहत खाद्य तेल की दरें घटाई, फोर्टिफाइड सोया रिफाइंड तेल अब होगा 104 रुपये प्रति लीटर

Tue Jun 27 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश सरकार आम आदमी को राहत पहुंचाते हुए ‘व्यवस्था परिवर्तन’ के अपने संकल्प को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में भी सक्रिय दृष्टिकोण से कार्यान्वित कर रही है। इसके दृष्टिगत राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों को किफायती दरों पर फोर्टिफाइड खाद्य तेल उपलब्ध करवाने के लिए महत्वपूर्ण कदम […]

You May Like