IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

झीलों की नगरी उदयपुर पहुँचे विधान सभा अध्यक्ष पठानिया, 9वें राष्ट्र मण्डल संसदीय संघ सम्मेलन में लेंगे भाग

एप्पल न्यूज़, उदयपुर/ शिमला

  हिमाचल प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया अपराह्न 2:30 बजे 9वें राष्ट्र मण्डल संसदीय संघ सम्मेलन भारत क्षेत्र में भाग लेने के लिए आज दिनाँक 20 अगस्त, 2023 को झीलों की नगरी उदयपुर, राजस्थान पहुँचे। 

यह सम्मेलन दिनाँक 21 व 22 अगस्त को मेवाड़ की ऐतिहासिक माटी उदयपुर में राजस्थान विधान सभा द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

इस सम्मेलन में देश की सभी विधान सभाओं तथा विधान मण्डलों  के पीठासीन अधिकारी भाग लेकर विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र की मजबूती पर महामंथन करेंगे। इस सम्मेलन का मुख्य विषय डिजिटल युग में  लोकतन्त्र और सुशासन  को मजबूत एवं सुदृढ़ करना है।

                             कुलदीप सिंह पठानियां वैसे भी पिछले सम्मेलनों  के दौरान अपने ठोस तथा तर्क संगत वक्तव्यों की वजह से अपनी योग्यता तथा वरिष्ठता का  लोहा मनवा चुके हैं।

                           सत्र के दौरान दो महत्वपूर्ण  विषयों पर चर्चा की जानी प्रस्तावित है। सम्मेलन के प्रथम दिन ”डिजिटल सशक्तिकरण के माध्यम से सुशासन को प्रोत्साहित करने में जन प्रतिनिधियों को और अधिक प्रभावी / सशक्त कैसे बनाया जाए” ।

सम्मेलन के दूसरे दिन 22 अगस्त को आयोजित होने वाले सत्र में ” लोकतान्त्रिक संस्थाओं के माध्यम से राष्ट्र को सुदृढ़ करने में जन प्रतिनिधियों  की भूमिका विषय पर”  गहन एवं विस्तृत चर्चा की जाएगी। विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां सम्मेलन के दोनों सत्रों को सम्बोधित करेंगें।

Share from A4appleNews:

Next Post

"मेरी माटी-मेरा देश" के तहत शिमला में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, शिमला शहर में बनेगा शहीद पार्क-मेयर

Mon Aug 21 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला राजधानी शिमला के रिज पर दौलत सिंह पार्क के नीचे के पार्क को नगर निगम शहीदी पार्क बनाने जा रहा है। इस पार्क में शहीदों के चित्र के साथ उनकी बलिदान की गाथाओं को अंकित किया जाएगा। ये बात नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने सोमवार […]

You May Like

Breaking News