IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल सचिवालय में ई-ऑफिस प्रणाली के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

एप्पल न्यूज़, शिमला

  हिमाचल प्रदेश सचिवालय शिमला के अधिकारियों और कर्मचारियों को 17 मार्च से 25 मार्च, 2023 तक सात सत्रों में ई-ऑफिस प्रणाली में कार्य करने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी अभिषेक जैन ने सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि लगभग 700 लोगों को यह पुनश्चर्या प्रशिक्षण प्रदान किया गया है और शेष को शीघ्र ही प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक जुलाई, 2023 तक हिमाचल प्रदेश सचिवालय में पूर्ण रूप से ई-ऑफिस प्रणाली कार्यान्वित करने की घोषणा की थी।
  अभिषेक जैन ने सचिवालय के कर्मचारियों को ई-ऑफिस प्रणाली में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इससे न केवल कार्य करने में सुगमता आयेगी बल्कि डिजीडाइजड रिकार्ड को सुरक्षित करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को ई-ऑफिस में कार्य करने के निर्देश भी दिए।
  निदेशक, सूचना प्रौद्योगिकी मुकेश रेपस्वाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सचिवालय में ई-ऑफिस कार्यान्वित करने के लिए सचिवालय प्रशासन विभाग नोडल विभाग के रूप में कार्य करेगा तथा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग तकनीकी व अन्य सहायता उपलब्ध करवाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सुधार विभाग ने भी ऑफिस मैनुअल को संशोधित करने के लिए कार्य आरम्भ कर दिया है ताकि इस सम्बंध में आवश्यक प्रावधान किए जा सकें।

Share from A4appleNews:

Next Post

दिल्ली से गगल एयरपोर्ट धर्मशाला के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू का अनुराग ठाकुर ने किया शुभारंभ

Sun Mar 26 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमलादिल्ली से गगल एयरपोर्ट धर्मशाला के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो गई है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज सुबह इंडिगो विमान सेवा को दिल्ली से  वर्चुअल माध्यम से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस […]

You May Like

Breaking News