IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में 3 “टूरिस्ट पुलिस स्टेशन” खोलने की मंजूरी, 48 पदों के साथ बिलासपुर-मंडी-कुल्लू में 3.5 करोड़ से होंगे स्थापित

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल में पर्यटकों की सुविधा के लिए 3 “टूरिस्ट पुलिस स्टेशन” खोलने की मंजूरी प्रदान कर दी गई है। प्रदेश में पहली बार किरतपुर- मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिलासपुर-मंडी और कुल्लू में यह थाने खोले जाएंगे।

जानकारी के अनुसार इन तीनों थानों के निर्माण और सुविधाओं के लिए इस पर 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरकार ने इन्हें क्रियाशील करने के लिए हर थाने में 16 जवानों की टीम के साथ कुल 48 पदों को मंजूर किया गया है।

इन थानों के माध्यम से नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक व्यवस्था को देखने के साथ ही पर्यटकों के सम्बंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा। पर्यटकों के मामले में हादसे, घटनाएं या किसी भी तरह की समस्याएं अब सामान्य थानों के बजाय पर्यटक थानों में ही दर्ज होंगे।

इन थानों में पर्यटकों के अनुरूप ही फाइव स्टार सुविधाएं होंगीं। यहां तैनात पुलिस जवान विशेष रूप से ट्रेंड होंगे जो सामान्य पुलिस की तरह सख्त नहीं बल्कि किसी भी मामले में टूरिस्ट फ्रेंडली व्यवहार करेंगे।

इन थनों को खोलने की घोषणा हाल ही शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम में पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने की थी। इसके लिए डीजीपी संजय कुंडू ने सरकार का आभार जताते हुए कहा कि ये थाने पर्यटकों के लिए बेहद मददगार साबित होंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- राजीव कुमार बने I&PR के नए निदेशक, 6 HAS बदले- 4 को अतिरिक्त प्रभार

Thu Aug 31 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला ब्रेकिंग- राजीव कुमार बने I&PR के नए निदेशक, 6 HAS बदले- 4 को अतिरिक्त प्रभार पढ़ें सूची

You May Like