IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC शिमला पैदल चलकर पहुंचे रामपुर उपमंडल की दुर्गम पंचायत कूट के सुरु गांव, भूमि धंसाव काभूवैज्ञानिकों से करवाया जाएगा सर्वे

एप्पल न्यूज़, शिमला
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने रामपुर उपमंडल के 15/20 क्षेत्र की दुर्गम पंचायत कूट के सुरु गांव का दौरा किया। उपायुक्त ने प्रभावित क्षेत्र तक आधा सफर पहले पिकअप में तय किया और उसके पश्चात लगभग 2 घंटे पैदल चलकर सुरु गांव पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि सुरु गांव में भूमि धंसने की खबर सामने आई हैं जिन पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने आज उपमंडल दंडाधिकारी रामपुर निशांत तोमर और अन्य अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

भूमि धंसने से कुछ मकानों और जमीन को भी क्षति पहुंची है। 
उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को प्रभावित परिवारों को हुए नुकसान का मुआवजा जारी करने के निर्देश दिए और ग्राम पंचायत को पंचायत क्षेत्र के सभी रास्तों को दुरुस्त करने को कहा।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने क्षेत्र में बानी जल विद्युत परियोजना प्रबंधन को बाधित मार्ग को भी खोलने के निर्देश दिए ताकि लोगों को आने जाने की सुविधा हो सके।

उन्होंने परियोजना प्रबंधन को तकनीकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके। 

आदित्य नेगी ने कहा कि क्षेत्र में हो रहे भूमि धंसाव की जांच के लिए भूवैज्ञानिकों से सर्वे करवाया जाएगा जिसके लिए आवश्यक कदम उठाये जायेंगे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

राजस्व मंत्री नेगी मौके पर पहुंच कर निगुलसारी में बाधित NH-5 की बहाली का किया निरीक्षण

Sat Sep 9 , 2023
एप्पल न्यूज़, किन्नौर राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर के निगुलसरी में अवरुद्ध राष्ट्रीय उच्चमार्ग-05 पर सड़क बहाली के कार्य का निरीक्षण किया और सड़क बहाली कार्य की प्रगति की समीक्षा की।  राजस्व मंत्री ने अवरुद्ध मार्ग के दोनों छोर पर सड़क बहाली […]

You May Like

Breaking News