IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आपदा राहत व बचाव कार्यों में उल्लेखनीय योगदान के लिए समर्थ-2023 अभियान के तहत आयोजित होगा सम्मान समारोह, 5 अक्टूबर तक करें आवेदन

एप्पल न्यूज, शिमला

प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि हाल ही में भारी बारिश के कारण प्रदेश में आई आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों में अनुकरणीय योगदान करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं और गैर-सरकारी संगठनों को समर्थ-2023 अभियान के अन्तर्गत सम्मानित किया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण द्वारा अन्तरराष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण दिवस के अवसर पर समर्थ-2023 अभियान प्रथम अक्तूबर से 15 अक्तूबर, 2023 तक चलाया जाएगा।

इस दौरान आपदा के प्रति जागरूकता और पूर्व तैयारियों के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसके अतिरिक्त आपदा प्रबन्धन में क्षमता निर्माण के बारे में भी चर्चा की जाएगी।
उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण इस वर्ष बरसात के मौसम में आपदा के दौरान लोगों एवं विभिन्न संगठनों व संस्थाओं के समर्पित प्रयासों की सराहना करता है और संकट की इस घड़ी में मानव जीवन को बचाने तथा राहत कार्यों में उनके अमूल्य योगदान के लिए इस अभियान के अन्तर्गत उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आपदा के दौरान सराहनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों, संगठनों एवं संस्थाओं की पहचान एवं नामांकन के लिए विभागाध्यक्षों एवं संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं और वे 5 अक्तूबर, 2023 तक नामांकन इन पुरस्कारों के लिए कर सकते हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि विजेताओं को एक विशेष कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समुदाय की सुरक्षा एवं बचाव के लिए इनके यह प्रयास अन्य लोगों के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभा सकते हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

आपदा प्रभावितों को निःशुल्क एलपीजी किट एवं राशन प्रदान करेगी प्रदेश सरकार: मुख्यमंत्री

Sat Sep 16 , 2023
31 मार्च, 2024 तक प्रदान की जाएगी निःशुल्क राशन की सुविधा प्रदेश में हाल ही की बरसात में प्राकृतिक आपदा के कारण प्रभावित परिवारों को त्वरित राहत एवं सहायता के दृष्टिगत मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न राहत उपायों की घोषणा की है।मुख्यमंत्री ने […]

You May Like