IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जुब्बल-कोटखाई में PMGSY के तहत 190 करोड़ स्वीकृत- रोहित ठाकुर

शिक्षा मंत्री ने सुंडली में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का किया समापन

एप्पल न्यूज, शिमला

– शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जुब्बल क्षेत्र में जय बनाड़ स्पोर्ट्स क्लब द्वारा सुंडली में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
  शिक्षा मंत्री ने जय बनाड़ स्पोर्ट्स क्लब को बधाई देते हुए कहा कि क्लब द्वारा यह प्रतियोगिता गत 13 वर्षों से आयोजित कर क्षेत्र में खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में लगभग 128 टीमों ने भाग लिया। इस तरह के खेलकूद प्रतियोगिता नशे से दूर रहने के लिए भी कारगर साबित होती है। उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार बचनबद्ध है, जिसके लिए समय-समय पर उचित कदम उठाए जा रहे है।
  रोहित ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र में विकास के रुके कार्यों को गति प्रदान की जाएगी तथा क्षेत्र की मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने के प्रयास किए जाएंगे।

जुब्बल-कोटखाई विस क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत 190 करोड़ स्वीकृत
  उन्होंने कहा कि जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 190 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है, जो हिमाचल प्रदेश में सबसे अधिक है।
  उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगभग 130 करोड़ रुपए का नुकसान सड़कों को हुआ है, जिससे सड़कों का स्तरनोन्न कार्य चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने सामुदायिक भवन सुंडली के छत निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।


  शिक्षा मंत्री ने स्पोर्ट्स क्लब को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की।
  उन्होंने कहा कि भारी आपदा से प्रदेश में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार का प्रयास इस समय आपदा प्रभावित लोगों को राहत प्रदान पहुंचना है, जिसके लिए 4500 करोड़ रुपए का विशेष राहत पैकेज जारी किया गया है।

 प्रतियोगिता ने भराना की टीम रही विजेता
  शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता रही जीटीसी भराना को एक लाख रुपए एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में जेएमसी खलई उपविजेता रही।
  इस अवसर पर पंचायत प्रधान अशोक सारटा, उपाध्यक्ष पंचायत समिति यशवंत जस्टा, उप प्रधान विनोद मोकटा, अमरचंद धांटा, राकेश, साहिल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में आगामी वर्ष से "राजकीय समारोह" के रूप में मनाया जाएगा "संविधान दिवस"- मुख्यमंत्री

Sun Nov 26 , 2023
संविधान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित की एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने संविधान दिवस के अवसर पर आज शिमला स्थित, चौड़ा मैदान में भारत रत्न डॉ. भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर प्रदेशवासियों की ओर से पुष्पाजंलि अर्पित […]

You May Like