IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने बजट को बताया एतिहासिक, 4% DA, LTC और मनरेगा मजदूरी में बढ़ोतरी से खुशी

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश सरकार के ऐतिहासिक बजट के लिए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर व महासचिव भरत शर्मा तथा सभी पदाधिकारियो ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का धन्यवाद किया ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को 4% DA तथा 1 मार्च से देय एरियर की घोषणा से कर्मचारियों में खुशी की लहर है ।

उन्होंने कहा कि एसएमसी अध्यापक और कंप्यूटर अध्यापकों के लिए 1900 रुपए बढ़ाने की घोषणा की है उन्हें पूरा विश्वास है कि जल्द उनकी मांग जिसमें इन्हें रेगुलर करने वारे अनुरोध किया गया है भी पूरी की जाएगी ।

मनरेगा की दिहाड़ी 240 से 300 करना सरकार का एक बड़ा कदम है । गरीब बच्चों के लिए सुख शिक्षा योजना एक बड़ा कदम है जिसमें गरीब बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की सरकार ने घोषणा की है गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 3 लाख तक आर्थिक सहायता ऐतिहासिक कदम है ।

उन्होंने प्रदेश के कर्मचारियों को दिए गए अन्य भतो के लिए भी मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया तथा प्रदेश की आम जनता के लिए मुख्यमंत्री ने राहत भरा बजट लाया है ।

पंचायत प्रतिनिधियों के साथ-साथ आम जनमानस तथा विकास के लिए यह बजट सराहनीय है । उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले जब महासंघ के पदाधिकारी मुख्यमंत्री से मिले थे तो मुख्यमंत्री ने अपने कहे अनुसार कर्मचारियों के लिए इस आपदा की स्थिति में भी राहत प्रदान की है ।

उन्हें पूरा विश्वास है जो मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल कर सकता है वह कर्मचारियों की अन्य छोटी-मोटी मांगे को भी समय समय पर जरूर पूरा करते रहेंगे जिसमें से बड़ी राहत इस बजट में कर्मचारियों को मिली है ।

उन्होंने कहा कि जिन विषयों में बजट की आवश्यकता नहीं है उन विषयों को लेकर भी सरकार ने कुछ पहल की है और आने वाले समय में कर्मचारियों की उन मांगों को भी पूरा करवाने के लगातार प्रयास जारी है ।

मुख्यमंत्री मोहदय ने आस्वस्थ किया है कि ऐसी सभी मांगों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा । .

उन्होंने एक बार फिर प्रदेश के कर्मचारियों के लिए की गई घोषणाओं के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि प्रदेश में हमें कर्मचारी हितैषी मुख्यमंत्री मिले हैं जो लगातार कर्मचारियों के लिए बड़े फैसले ले रहे हैं ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल बजट - खिलाड़ियों की बल्ले बल्ले, पदक जीतने वालों पर होगी करोड़ों की धन वर्षा, ओलंपिक गोल्ड 5 करोड़, डाइट मनी 500

Sun Feb 18 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट में खिलाडियों की बल्ले बल्ले कर दी। ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने पर पुरस्कार राशि बढ़ाकर तीन से पांच करोड़ रुपए करने की घोषणा की। रजत पदक जीतने पर दो की जगह तीन तीन करोड़ और […]

You May Like

Breaking News