IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में मार्च में जमकर बरस रहे बादल, लाहौल, स्पीति, चंबा, किन्नौर, शिमला जिला की चोटियों पर भारी हिमपात, बारिश से बढ़ी ठंड

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश में मार्च महीने में बारिश बर्फबारी लगातार जारी है। प्रदेश के मैदानी जिलों में जमकर बारिश तो पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है जिससे प्रदेश में शीतलहर चल रही है।

बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पीति, किन्नौर, चम्बा व कुल्लू जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है। शिमला में भी रुक रुक कर तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश हो रही है।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी व बारिश हुई है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ निचले जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवा चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार लाहौल स्पीति के उदयपुर में 9 इंच केलांग में 11 इंच, सिस्सू और कोक्सर में 12 इंच काजा में दो फीट ताजा बर्फबारी हुई है। रोहतांग टॉप में पांच फ़ीट बर्फ़बारी हुई है।

शिमला जिला के खिड़की, रोहड़ू नारकंडा,खड़ापथर, ड़ोडरा क्वार में बर्फबारी हुई है। प्रदेश में हो रही बारिश और बर्फबारी से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

भारी बर्फबारी से प्रदेश में कुल 507 सड़के व 5 एनएच बंद हो गए हैं। वन्ही 2563 विधुत ट्रांसफर्मर बंद होने से कई इलाकों में बिजली गुल है और 72 जल परियोजनाएँ ठप्प पड़ गई है।

लाहौल स्पीति में सर्वाधिक 290 सड़के 2 एनएच, कुल्लू में 18 सड़के 2 एनएच, किन्नौर में 75 सड़के 1 एनएच चम्बा में 72 सड़के बंद हैं। शिमला में 35 सड़के बंद हैं। कल से 6 मार्च तक मौसम में कुछ सुधार की संभावना हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

मोदी कार्यकाल में एंटी नारकोटिक्स एजेंसियों ने 12,000 करोड़ की 12 लाख kg. ड्रग्स नष्ट की- शाह

Mon Mar 4 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने बताया की केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने आज ड्रग्स के खतरे से निपटने में मोदी सरकार की सफलता के बारे में तीन वीडियो जारी किए। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट और […]

You May Like