IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

इंतज़ार- सुप्रीम कोर्ट में आज बागी विधायकों के मामले की सुनवाई टली, अब 18 मार्च को लगा केस

एप्पल न्यूज, शिमला

सुप्रीम कोर्ट ने आज बागी विधायकों के मामले की सुनवाई टल गई। अब मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में18 मार्च को होगी।

जानकारी के अनुसार आज मामले की सुनवाई के समय सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों के वकील से पूछा कि आप पहले हाईकोर्ट क्यों नहीं गए। इस पर याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता ने कहा कि बिना हमारा पक्ष सुने ही फैसला सुनाया गया था।

गौर हो कि हिमाचल कांग्रेस के 6 बागी विधायकों ने याचिका दायर की है। जिससे प्रदेश में सियासी संकट बरकरार है। छह बागी विधायकों की अयोग्यता मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी थी।

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों द्वारा विधानसभा स्पीकर द्वारा अयोग्य करार देने के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट से राहत देने की मांग की गई है।

कांग्रेस के बागी चैतन्य शर्मा, सुधीर शर्मा, राजिंदर राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, रवि ठाकुर और देवेंद्र भुट्टो ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस प्रशांत मिश्रा की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा में बजट के दौरान अनुपस्थित रहने के आधार पर इन विधायकों को अयोग्य करार दिया था। उधर कुछ दिनों से बागी विधायक उत्तराखंड में है।

चार्टर्ड प्लेन से अयोग्य करार विधायकों को ऋषिकेष के एक निजी होटल में ठहराया गया है। जानकारी के अनुसार इनके साथ होटल में भाजपा के दो विधायक बिक्रम ठाकुर और त्रिलोक जमवाल भी ठहरे हुए हैं।

अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सबकी नजरे टिकी हुई हैं। कोर्ट के फैसले के बाद हिमाचल की राजनीतिक घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ सकता है। कोर्ट अपना क्या फैसला सुनाता है, यह देखना होगा और इसका सभी को बेसब्री से इंतजार है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हर माह 1500 देने के लिए शिमला शहर की माताओं और बहनों  ने CM सुक्खू को कहा "थैंक्यू"

Tue Mar 12 , 2024
इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि के लिए आभार व्यक्त किया एप्पल न्यूज, शिमला शिमला जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आई सैंकड़ों माताओं और बहनों ने आज ओक-ओवर, शिमला में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की और इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि प्रदान करने के […]

You May Like

Breaking News