IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मानव कल्याण सेवा समिति के शिमला के बैनमोर व GSSS संजौली में किशोरों और अभिभावकों को किया नशा न करने के प्रति जागरूक 

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सरकार  के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग  द्वारा वित्त पोषित और मानव कल्याण सेवा समिति  चौपाल जिला शिमला  द्वारा संचालित  CPLI योजना के अंतर्गत व विशेष तौर पर नगर निगम शिमला में चल रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संजौली में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया  जिसमें स्कूली बच्चों के साथ उनके अभिभावकों ने भी भाग लिया। 

मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित  CPLI योजना के एरिया कॉर्डिनेटर दीपक सुंदरियाल ने जानकारी दी कि पिछले लगभग एक माह से  नगर निगम शिमला के अंतर्गत आने वाले सभी 34 वार्ड में ये कार्यक्रम चलाया जा रहा है उसी कड़ी में आज संजौली स्कूल के बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी इस विषय पर जानकारी प्रदान की गई । 

कार्यक्रम में कपिल शर्मा व उनकी टीम ने बेहतरीन स्किट के माध्यम से अभिभावकों को अपने बच्चों को प्यार व समय देनें पर जोर दिया । नुक्कड़ में दिखाया कि माता पिता के ध्यान न देने से किस तरह एक किशोर नशे के चुंगल में फंस जाता है व उसका अंजाम क्या होता है ।

नुक्कड़ में कपिल शर्मा के साथ श्रुति रोहटा ,अमित , रोहित   ने अपने दमदार अभिनय से अभिभावकों व उपस्तिथ अध्यापकों को सोचने पर मजबूर कर दिया । 

कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक केशव राम ने संस्था व नशा मुक्त भारत के बारे में जानकारी दी । 

मनोवैज्ञानिक ज्योति शर्मा ने अभिभावकों से रिहेबलीटेशन सेंटर के अपने दिल दहला देने वाले अनुभव सांझा किये । उन्होने बताया कि कैसे शिमला के युवा भी इस नशे की गर्त में अपनी जान गवां रहें हैं ।

CPLI योजना के एरिया कॉर्डिनेटर दीपक सुंदरियाल ने अभिभावकों को अपने बच्चों को किशोरावस्था में नशे की लत से बचानें हेतु विशेष ट्रेनिंग पर जोर दिया उन्होंने कहा कि समाज में केवल एक दूसरे पर हम दोषारोपण कर रहें हैं जिस से किसी का भला नही होनें वाला हमें अपने बच्चे व अपना घर बचानें के लिए खुद आगे आना होगा ।

इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य नमिता ने भी अपने विचार रखे । 

संस्था के संस्थापक केशव राम ने इस कार्यक्रम को सफल बनानें हेतु स्कूल प्रबंधन व विशेष तौर पर संस्कृत के अध्यापक श्री ईश्वर शर्मा का धन्यवाद किया । 

संस्था के ट्रेनर वीरेंद्र कुमार व नीलम चौहान द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई व उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने अपने वार्ड में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया। 

Share from A4appleNews:

Next Post

20 हजार करोड़ के "चुनावी बॉन्ड" में से BJP को तो सिर्फ 6000 करोड़ का चंदा मिला बाकी विपक्षियों को दिया- नंदा

Tue Mar 19 , 2024
आम आदमी पार्टी को कोई चुनावी बॉन्ड नहीं, “ब्लैक मनी” की संभावना, चुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान एप्पल न्यूज, शिमला चुनाव आयोग की वेबसाइट पर चुनावी बॉन्ड डेटा के प्रकाशन पर विपक्ष के हंगामे के बीच भाजपा ने अब पलटवार किया है। भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा […]

You May Like

Breaking News