IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DGP अतुल वर्मा ने संभाला पदभार बोले- हिमाचल में नशे के व्यापार और साइबर क्राइम पर रहेगा पुलिस का विषेश फोकस

एप्पल न्यूज, शिमला

1991 बैच के IPS अफसर डॉक्टर अतुल वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के नए डीजीपी नियुक्त होने के बाद शिमला पुलिस मुख्यालय में पदभार संभाल लिया है।

इसके बाद मीडिया से बातचीत में अतुल वर्मा ने कहा कि नई जिम्मेदारी उनके लिए अवसर और चुनौती दोनों है। हिमाचल प्रदेश पुलिस देश में बेस्ट परफॉर्मिंग है।

वहीं प्रदेश में बढ़ते नशे के व्यापार और लगातार बढ़ रहे साइबर क्राइम के मामलों पर नकेल कसना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

हिमाचल प्रदेश पुलिस के नव नियुक्त डीजीपी अतुल वर्मा ने कहा कि नई जिम्मेदारी उनके लिए अवसर भी है और चुनौती भी।

उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों के मुकाबले हिमाचल प्रदेश में पुलिस का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और इसका असर यहां के आपराधिक आंकड़ों में भी देखने को मिलता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे का बढ़ता व्यापार उनके फोकस में रहेंगे। बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में हुई अपराधी घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश महिलाओं के लिए एक सुरक्षित जगह है।

उन्होंने कहा कि कितने ही राज्यों में स्कूली छात्राएं बस से बेफिक्र स्कूल और घर आ जा सकती है। ऐसे में हिमाचल महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान है लेकिन जिस तरह की घटनाएं पीछे हुई है इन पर पुलिस गहनता से विचार करेगी।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते नशे के व्यापार पर नकेल कसना उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने कहा कि इसमें पहले डिमांड को घटाना और सप्लाई पर प्रहार करना पुलिस के फोकस में रहेगा।

अतुल वर्मा ने कहा कि नशे के बाद उनकी प्राथमिकता प्रदेश में बढ़ते साइबर मामलों पर भी होगी। साइबर क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है और हजारों की तादाद में इसके मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस दिशा में भी पुलिस विभाग का विशेष फोकस रहेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुक्खू सरकार की गलत नीतियों से उद्योगों का हुआ पलायन, काम करने वाले युवा हुए बेरोजगार- बिक्रम ठाकुर

Thu May 2 , 2024
बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क भी ठंडे बस्ते में एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश में पिछले 16 महीने से कांग्रेस की सरकार हिमाचल प्रदेश में कार्यरत उद्योग और बड़े-छोटे इंडस्ट्रीज़ के लिए जिस प्रकार की परिस्थितियां सरकार ने बनाई है उस कारण से लगातार इंडस्ट्रीज यहाँ से जा […]

You May Like

Breaking News