IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल पुलिस कर्मियों को वर्दी में वीडियो, रील सोशल मीडिया में पोस्ट करने पर लगी “रोक”

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने के जवान अब वर्दी में रील नहीं बना सकेंगे। पुलिस विभाग ने जवानों के वर्दी में फोटो, वीडियो और रील बनाने पर रोक लगा दी है। इस बाबत हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा की ओर से बकायदा सर्कुलर जारी किया गया हैं।

DGP की ओर से जारी सर्कुलर में कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ पुलिस अधिकारी व कर्मचारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस ड्यूटी से संबंधित फोटो, वीडियो, रील और स्टोरी वर्दी में पोस्ट कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा आचरण पुलिस विभाग के नियमों और मानदंड के विरुद्ध है। इससे विभाग की प्रतिष्ठा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। पुलिस की वर्दी जनता की प्रतिबद्धता, समर्पण और जवाबदेही का प्रतीक है।

DGP की ओर से सभी जिला पुलिस अधीक्षकों, कमांडेंट, यूनिट इंचार्ज और पर्यवेक्षी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अधीन सभी पुलिस कर्मियों को पुलिस महानिदेशक डॉ. अतुल वर्मा ने जारी किया।

सर्कुलरसोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस ड्यूटी से असंबंधित फोटो, वीडियो, रील या वर्दी में स्टोरी पोस्ट, अपलोड करने से सख्ती से दूर रहने के लिए जागरूक करें।

पुलिस कर्मियों को अपने निजी सोशल मीडिया अकाउंट पर पुलिसिंग और आधिकारिक कार्यों पर टिप्पणी या जानकारी साझा करने से भी दूर रहने के लिए जागरूक किया जाना चाहिए।

नियमानुसार केंद्रीय सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1964 के नियम 11 में कहा गया है कि कोई सरकारी कर्मचारी अपने सार्वजनिक कर्तव्यों के दौरान अपने पास आए किसी भी दस्तावेज या सूचना को सीधे दूसरे सरकारी कर्मचारी या गैर-सरकारी व्यक्ति से संवाद नहीं कर सकता है या दबाव नहीं बना सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

भारत की आजादी के 100 वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने का संकल्प : सुरेश कश्यप

Tue May 28 , 2024
एप्पल न्यूज़ , शिमला भारत की आजादी को 2047 में पूरे सौ वर्ष हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उस ऐतिहासिक पड़ाव तक पहुंचने से पहले देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा सांसद एंव प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने कहा कि इस महत्वपूर्ण […]

You May Like

Breaking News