IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पुजारली में किया जाएगा पशु औषधालय स्कूल भवन का निर्माण-रोहित ठाकुर

एप्पल न्यूज, शिमला

जिला शिमला की जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के तीसरे दिन आज शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर विधानसभा क्षेत्र के दूरदराज खनाशनी के अंतर्गत गिलटाड़ी के दौरे पर रहे, जहां पर उन्होंने वॉलीबॉल, और कबड्डी टूर्नामेंट के समापन समारोह की अध्यक्षता की।
खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनायें देने के उपरांत  शिक्षा मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय से संवाद स्थापित करते हुए बताया कि खनाशनी क्षेत्र और विशेषकर गिलटाड़ी से उनका बहुत निकट सम्बन्ध है जिसकी नींव स्वर्गीय ठाकुर रामलाल द्वारा रखी गयी थी।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी ने विकास के अभूतपूर्व कार्य  किये है और वर्तमान में करोड़ों की लागत से 10 सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है तथा भविष्य में भी यहाँ के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
शिक्षा मंत्री ने नवयुवक मण्डल गिलटड़ी को 50000 रूपये, स्कूली बच्चों के लिए 15000 रूपये तथा 15000 रूपए गिलटाड़ी गाँव के बच्चों को देने की भी घोषणा की।

इस बीच उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर पूर्व जिला परिषद सदस्य शारदा ठाकुर, स्थानीय पंचायत के प्रधान, उपप्रधान युवक मण्डल गिलटाड़ी के प्रधान व उप प्रधान सहित अन्य जन प्रतिनिधि,  एसडीएम जुब्बल राजीव सांख्यान, अन्य सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।
इसके उपरांत रोहित ठाकुर नावर क्षेत्र के अंतर्गत पुजारली (4) पहुंचे जहाँ पर सर्वप्रथम उन्होंने पुजारली स्थित रूद्र देवता के मंदिर में शीश नवाया तत्पश्चात वॉलीबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। खिलाड़ियों एवं जनमानस को सम्बोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने खेलो की महता पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों को ,खेलों के लिये एक समुचित वातावरण उपलब्ध होना चाहिए और प्रदेश सरकार इसके लिये प्रतिबद्ध है।
विकास कार्यों की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि नावर क्षेत्र में वर्तमान कांग्रेस सरकार अभूतपूर्व विकास कर रही है। इस दिशा में नावर क्षेत्र चरणबद्ध तरीके से सभी सड़कों को पक्का किया जा रहा है फिर चाहे वह गाँव को गाँव से जोड़ने वाली सड़के हो अथवा पूरी घाटी की मुख्य सड़कें।  

इसके इसके अतिरिक्त पुजारली चार के अंतर्गत कोटी सड़क का कार्य 75 लाख की लागत से पूरा हो चुका है। साथ ही रोहित ठाकुर ने बताया कि पुजारली में एक करोड़ की लागत से पशु औषधालय और 5 करोड़ की लागत से स्कूल के भवन का निर्माण किया जायेगा।

शिक्षा मंत्री ने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के के लिए शुभकामनायें भी दी। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने हाटकोटी में विभिन्न पंचायतों से आये शिष्टमंडलो से भी मुलाकात की और उनकी समस्याओं एवं सुझावों पर विचार किया।

लोगों की समस्याओं के निदान के लिये उन्होंने त्वरित कार्यवाही का आश्वासन भी दिया।  इस अवसर पर पुजारली-चार के पंचायत जनप्रतिनिधि, नवयुवक मण्डल व महिला मंडल के पदाधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश सरकार कण्डाघाट में दिव्यांगजनों के लिए स्थापित करेगी ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’- मुख्यमंत्री

Tue Jun 18 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार सोलन जिले के कण्डाघाट में दिव्यांगजनों के लिए उत्कृष्ट शिक्षा केंद्र (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) स्थापित करने जा रही है। विशिष्ट सुविधाओं से सुसज्जित इस केंद्र में 27 वर्ष की आयु तक के विशेष रूप से सक्षम बच्चों […]

You May Like

Breaking News