निरमंड की खरगा पंचायत में चलाया गया भांग उखाड़ो एवं नशा मुक्त भारत अभियान

एप्पल न्यूज़, निरमंड

नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार एवम् जिला प्रशासन कुल्लू के दिशा निर्देश में नशा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखंड निरमंड की ग्राम पंचायत खरगा के महिला मंडल बखन के साथ मिलकर नशा मुक्त भारत भांग उखाड़ो जागरुकता अभियान चलाया गया। जिसमें बखन गांव में महिला मंडल एवम् युवाओं के सहयोग से से प्राकृतिक रूप से उगी हुई भांग के सैकड़ों पौधे को नष्ट किए गए।

नशा मुक्त भारत विकास खंड निरमंड के संयोजक एवम् राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवी मदन सांवरिया ने सम्बोधित करते हुए बताया कि पूरे देश में नशा मुक्त भारत अभियान अगले वर्ष 31 मार्च तक चलने वाले इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान देना सुनिश्चित करें। आज के दौर में युवा शक्ति नशे की गिरफ्त में काफी अग्रसर हो चुकी है यह एक चिंता का विषय है।

नशे की बुराई को जड़ से उखाड़ फेंकने की शपथ पहले अपने आप से और फिर परिवार समाज से शुरू करें । और युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट से ज्यादा से ज्यादा जुड़ें जिससे विभिन्न गतिविधों में दौड़, प्लांगिंग रन,एवम् खेल कूद में भाग लें और युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की।

इस दौरान वार्ड सदस्या बखन सुमित्रा देवी,महिला मंडल बखन की सचिव काल दासी, सदस्या चन्द्र कला, पिंगला देवी,पुष्पा देवी, कलगी देवी, कोकू देवी, सुमित्रा देवी, रमिला देवी,मुकेश,महेंद्र सिंह,बालक राम,महेंद्र पाल,मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मजबूत नेतृत्व का परिचय और सार्थक नेतृत्व का पत्थर है वेतन कटौती

Thu Oct 1 , 2020
एप्पल न्यूज़, ब्यूरो आदर्श नेतृत्व की परिभाषा है, ”सबको साथ लेकर चलना, निर्णय लेने की क्षमता, समस्या का सही समाधान, कथनी-करनी की समानता, लोगांे का विश्वास, दूरदर्शिता, जनता के दुःख में सहभागिता, कल्पनाशीलता और सृजनशीलता।“ इन शब्दों को एक बार फिर भारत की संसद ने कोरोना महामारी से जुड़े आर्थिक […]