IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जयराम सरकार स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर पूरी तरह असफल, नोडल ऑफिसर नहीं निभा रहे दायित्व- विक्रमादित्य

शर्मा जी, एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार पर कोरोना माहमारी से स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर पूरी तरह असफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार के पास इस माहमारी को लेकर एग्जिट प्लान तो दूर की बात है इसके पास अभी तक अन्य राज्यों से यहां आने वाले प्रदेशवासियों के लिए कोई पुख्ता एंट्री प्लान भी नही है।उन्होंने कहा है कि पहले 45 दिनों तक सरकार को न तो प्रदेशवासियों की ही कोई चिन्ता थी और न ही प्रावसी मजदूरों की।आनन फानन में निर्णय लेकर आज इस प्रदेश पर कोरोना का दवाब बढ़ता जा रहा है।
विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना पोसिटिव के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अगर इस पर जल्द ही काबू न पाया गया तो यह प्रदेश के लिए गंभीर समस्या बन सकती है।

उनका कहना है कि सरकार ने अगर पहले ही ऐसा कोई ठोस निर्णय लिया होता कि प्रदेश की सीमाओं पर सभी लोगों की स्क्रीनिंग और कोरोना माहमारी को लेकर प्रोटोकॉल फॉलो किया होता तो प्रदेश पूरी तरह कोरोना मुक्त हुआ होता।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि होम क्वारन्टीन में नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। होम क्वारन्टीन केवल नाम मात्र के है,इनकी कोई भी सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नही है।उनका मानना था कि होम क्वारन्टीन की जगह क्वारन्टीन सेंटर बनाए जाने चाहिए थे,जहां पर 14 दिनों के लिए इन लोगों को रखा जाता।
विक्रमादित्य सिंह ने कोरोना के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों के कार्यों पर भी खेद जताते हुए कहा कि वह अपना उत्तरदायित्व सही ढंग से नही निभा रहे हैं। उन्होंने कोविड फंड के दुरुपयोग पर निराशा जताते हुए कहा है कि न तो लोगों को ही पता चल रहा है कि यह फंड कहा खर्च हो रहा है और न ही नेताओं को।

उन्होंने कहा है कि आज प्रदेश में सभी विकास कार्य ठप पड़े है। लॉक डाउन की बजह से कोई भी कार्य होना संभव ही नही है,बाबजूद इसके सरकार के पास एक ही कार्य इस माहमारी की रोकथाम के उपाय करना ही है,उसे भी वह सही ढंग से नही कर पा रही है।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि अस्पतालों में इस माहमारी से लड़ने के कोई भी सुरक्षा इंतजाम आज दिन तक नही हुए है।सब कुछ राम भरोसे चल रहा है।उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि वह रोज एक बुलेटिन के द्वारा प्रदेश में इस संक्रमण के आंकड़े तो प्रस्तुत करते हैं, पर अस्पतालों में कितने बेंन्टीलेटर है,कितनी जांच किट है, कितने सुरक्षा के अन्य जरूरी उपकरण उपलब्ध करवाए गये है,इसकी कोई जानकारी नही देते।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार का एक ही मुख्य कार्य रहे गया लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान कैसे कैसे किया जाए। हर जगह हर समय केवल यही सुतीति गान चला रहता है।

प्रदेश की समस्याओं को पूरी तरह नजरअंदाज किया जा रहा है।उनका कहना है कि प्रदेश सरकार ने कोई भी ऐसी योजना पर अभी तक विचार भी शुरू नही किया है,जिससे ऐसा लगे कि आने वाले समय मे लोगों को कोई राहत मिलेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

लोक निर्माण विभाग ने लगभग 63 करोड़ रुपये के कार्य आरंभ कर 786 श्रमिक किए लाभान्वित

Tue May 12 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला पहाड़ी क्षेत्रों में लोग यातायात के साथ अन्य सुविधाओं के लिए पूरी तरह सड़कों पर निर्भर हैं तथा सड़कें पहाड़ी जन-जीवन की भाग्य रेखाएं हैं। सड़कों के माध्यम से ही किसान तथा व्यापारी बाजारों तक आपूर्ति पहुंचाते हैं तथा लोगों को सभी प्रकार की वस्तुएं उपलब्ध करवाई […]

You May Like