IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

1.62 करोड़ से निर्मित नंदपुर विद्यालय भवन के लोकार्पण पर बोले रोहित ठाकुर -गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करना हिमाचल सरकार की प्रतिबद्धता

एप्पल न्यूज, शिमला

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंदपुर मे 1 करोड़ 62 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित विद्यालय भवन का लोकार्पण किया।

विद्यालय प्रांगण में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों तक छात्रों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करना हमारी सरकार की प्रतिबद्धता है और इस दिशा मे ठोस कदम उठाए जा रहे है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश मे शीघ्र ही पांच हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जुलाई माह में आरंभ की जायेंगी।

उन्होंने कहा कि नंदपुर क्षेत्र उच्च गुणवत्ता वाले सेब उत्पादन को जाना जाता है और सेब को समय पर मंडियो तक पहुंचाने के दृष्टिगत क्षेत्र की सड़को को दुरस्त करने के अभूतपूर्व प्रयास किए जा रहे है।

नंदपुर पंचायत तथा आसपास के क्षेत्र की सभी कच्ची सड़कों को पक्का किया जा रहा है इसके साथ ही नई सड़कों का भी निर्माण किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग मुख्य सड़क मार्ग से जुड़ सके।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस वर्ष से सेब की पैकिंग के लिए यूनिवर्सल कार्टन लागू किया जा रहा है, जिससे बागवानों का उत्पाद किलो के हिसाब से बिकेगा। बागवानों को सब्सिडी पर दी जा रही दवाइयां और कीटनाशक भी उपलब्ध करवाए जा रहे है।

उन्होंने कहा कि एमआईएस के अंतर्गत बागवानों के उत्पादों की राशि का भुगतान करने के लिए सरकार द्वारा 153 करोड़ की राशि जारी की गई है, जिसके लिए रोहित ठाकुर ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह को उनकी जन्म जयंती पर याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शिक्षा मंत्री ने क्रिकेट प्रतियोगिता का किया समापन

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने मंढोल में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनका मंढोल क्षेत्र से भावनात्मक सम्बन्ध है और यहां के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे।

उन्होंने कहा कि खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग है और खेलों से न केवल शारीरिक मजबूती मिलती है बल्कि मानसिक रूप से भी व्यक्ति सशक्त होता है।

क्रिकेट जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल में अब हिमाचल के युवा अपनी जगह बना रहा है इसलिए इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं होना बहुत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि खेल से एक और प्रमुख लाभ यह भी है कि युवा नशे से भी दूर रहता है जो हमारे समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

शिक्षा मंत्री ने नई सड़कों के निर्माण एवं सड़कों को पक्का करने के लिए भी उचित राशि का प्रावधान करने का आश्वासन दिया।

बारिश के कारण प्रतियोगिता का फाइनल मैच पूरा नहीं हो सका, इसलिए दोनों फाइनल में पहुंची टीमों (किंगफिशर गागना और शिव शक्ति बलग) को सयुंक्त विजेता घोषित किया गया।

रोहित ठाकुर ने दोनों टीमों को बधाई दी और पुरस्कार वितरित किए।

उन्होंने युवक मण्डल मंढोल को 50 हजार रूपए देने की देने की घोषणा की।

कार्यक्रम के उपरांत शिक्षा मंत्री ने नंदपुर एवं मंढोल में स्थानीय लोगो की समस्याओं को सुना और समय रहते उनके निदान का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, बीडीसी सदस्य सामिला जिकटा, स्थानीय पंचायत प्रधान सुमन ठाकुर, हिमफेड के अध्यक्ष भीमसिंह झौटा, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता, विभिन्न विभागों के अधिकारीगण सहित अन्त गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जेपी नड्डा पर टिप्पणी उन की छवि धूमिल कर अपनी "काली छवि" को साफ करना चाहते है बंबर- हर्ष महाजन

Mon Jun 24 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा के राज्य सभा सांसद हर्ष महाजन ने कहा की कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर पूरी तरह से बौखला गए है, जब पुलिस, प्रशासन और जनता मान ही गई है कि वही बिलासपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड है और उनका बेटा इस कांड में पूरी तरह सम्मिलित है। उसके […]

You May Like

Breaking News