IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- बेटी की शादी को निकाले थे पैसे, UP से आए बाबाओं ने सम्मोहित कर ऐंठे 1.61 लाख, पुलिस ने धरे

गोहर पुलिस ने नेरचौक से बाबाओं को पकड़कर पूरा पैसा वापिस दिलाया

एप्पल न्यूज़, गोहर मंडी संजीव कुमार

कहते हैं सम्मोहन कला से आप किसी को भी सम्मोहित करके कुछ भी करवा सकते हैं। एक ऐसा ही रोचक मामला उपमंडल गोहर के ग्राम पंचायत चैलचौक में सामने आया है।

चैलचौक में चिकन के थोक विक्रेता पूर्ण चंद की दुकान पर गत दिवस सुबह 11 बजे यु पी नंबर की गाड़ी UP 21BC 3472 रूकती है। जिसमें चार लोग बाबा के भेष में सवार होकर आए थे।

गाड़ी से उतरते ही चिकन विक्रेता पूर्ण चंद को बोलते हैं हमने आपके पास चाय पीनी है। पूर्ण चंद ने बाबाओं को होटल से चाय पीने के लिए कहा, मगर वह बोलते हमने आपके घर जाकर ही चाय पीनी है व पूर्ण चंद को तिलक लगाकर उसे अपने वश में कर लिया।

पूर्ण चंद ने बाबाओं के आदर सत्कार करते हुए उन्हें अपने घर ले गया।इसके बाद बाबा लोग जो जो बोलते रहे पुर्ण चंद वैसे ही करता रहा।

बाबा ने कहा हमने आपके घर जाना है वहां रोटी खानी है पुर्ण चंद अपने घर ले गया खाना खिलाया। खाना खाने के बाद बाबो ने पूर्ण चंद से कुछ पैसों की मांग की।

पुर्ण चंद ने 1100 रुपए जेब से निकाले और बाबा को दे दिए बाबा बोले ये तो बहुत कम है तो पुर्ण चंद ने 11 हजार रुपए दे दिए। उसके बाद कुछ और पैसे की मांग की तो पूर्ण चंद ने 50 हजार रुपये निकाल कर बाबाओं को दे दिए।

बाबाओं ने कहा हमें और पैसे दो नहीं तुम्हारे यँहा समाधि लगा कर बैठ जाएंगे तो पूर्ण चंद ने उन्हें घर से 1 लाख रुपए निकाल कर और दे दिए।

पूर्ण चंद ने बताया गत वर्ष आपदा के कारण उसकी बेटी का घर क्षतिग्रस्त हो गया था बेटी को मकान बनाने के लिए बैंक से ₹2 लाख निकाले थे जिसमें से 1,61लाख रुपए तथाकथित बाबाओं ने पुर्ण चंद से ऐंठ लिए।

पूर्ण चंद ने बताया कि बाबाओं के जाने के बाद उसे और उसके परिवार वालों को गहरी नींद आने लगी। शाम के वक्त जब नींद खुली तो देखा कि उन्हें 1,61,000 हजार रुपए का चूना लग गया है।

पूर्ण चंद ने तुरंत पुलिस स्टेशन आकर सारी घटना बताई व पुर्ण चंद की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे से बाबाओं की गाड़ी का नंबर ट्रेस किया और उन्हें आज नेर चौक में 4 बाबे और उनकी गाड़ी गोहर पुलिस को मिल गई।

जिन्हें गोहर पुलिस पकड़ कर गोहर लेकर आई और पुर्ण चंद की शिनाख्त पर पुर्ण चंद को एक लाख 61 हजार रुपये वापिस दिलाए। पूर्ण चंद ने बताया कि उसे कल कुछ भी अता पता नहीं चल रहा था की वह क्या कर रहा है और क्या नहीं।

थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह व पुर्ण चंद ने आम लोगों से अपील की है किसी तरह के बाबाओं को अपने घरों में ना आने दे न ही इन को किसी तरह का पैसा दें ना ही इनकी सेवा भाव करें।

यह लोग ठग हैं किसी भी भेष में आकर लोगों को ठग कर चले जाएंगे लोगों को पता भी नहीं चलता। थाना प्रभारी गोहर लाल सिंह ने बताया कि बाबाओं को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जबकि उनका एड्रेस वह पूरा अता-पता पुलिस ने अपने पास नोट कर लिया है।

थाना प्रभारी ने बताया बाबाओं ने किसी प्रकार की जोर जबरदस्ती नहीं की मगर किसी से इतना ज्यादा पैसा लेना भी उचित नहीं है इसलिए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

उप चुनाव- 10 जुलाई को सुबह 7 बजे से सायं 6.30 बजे तक एक्जिट पोल पर प्रतिबंध, देहरा व नालागढ़ की कुल 217 पोलिंग पार्टियां रवाना

Tue Jul 9 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज यहां बताया कि निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने देहरा, हमीरपुर व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनावों के दृष्टिगत 10 जुलाई, 2024 को प्रातः 7 से सायं 6.30 बजे तक किसी भी प्रकार के […]

You May Like

Breaking News