IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बजट में हिमाचल को कुछ न मिलना “खेद” की बात, आंध्र और बिहार को समझौते के तहत मिले पैसे- सुक्खू

एप्पल न्यूज, शिमला

केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे टर्म का पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने संसद में पेश किया। इसको लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुख्यमंत्री ने बजट में हिमाचल प्रदेश को कोई आर्थिक सहायता न देने की बात कही और इस पर खेद जताया है। मुख्यमंत्री ने आंध्र प्रदेश और बिहार को समझौते के तहत पैसा दिए जाने की भी बात कही है।

शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल को आपदा के लिए कुछ नहीं आया है।

PDNA(पोस्ट डिजास्टर नीड असेसमेंट) के तहत प्रदेश को सहायता की उम्मीद थी लेकिन वह पूरी नहीं हुई है उन्होंने कहा कि आपदा के लिए सहायता देने की बात बजट में हुई है लेकिन हिमाचल के साथ-साथ उत्तराखंड और सिक्किम का नाम लिया आया है।

हिमाचल के लिए कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आपदा के तहत हिमाचल को 9 हज़ार करोड़ रुपए मिलने चाहिए थे। CM सुक्खू ने इस दौरान आंध्र प्रदेश और बिहार को स्पैशल पैकेज दिए जाने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आंध्र प्रदेश और बिहार को समझौते के तहत स्पेशल पैकेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को इस बजट में कुछ खास नहीं मिला है।

उन्होंने आपदा के बारे में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करके उनसे बात की थी, लेकीन हिमाचल को बजट से कुछ न मिलना खेद की बात है।

Share from A4appleNews:

Next Post

केंद्र का गरीब कल्याण, महिला- युवा उत्थान और किसान कल्याण का बजट- बिंदल

Tue Jul 23 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा नरेंद्र मोदी सरकार का तीसरी पारी का पहला बजट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रस्तुत किया। यह बजट गरीब कल्याण का बजट है, महिला- युवा उत्थान और किसान कल्याण का बजट है। जहां 80 करोड़ गरिबों को निशुल्क राशन लगातार […]

You May Like

Breaking News