आनी क्षेत्र में पटरी पर नहीं लौट पाई बर्फबारी के बाद जिंदगी

विधायक किशोरी लाल सागर के गृहक्षेत्र में ही नहीं बिजली,पानी और बस सेवा
चमन शर्मा, एप्पल न्यूज़, आनी

आनी क्षेत्र में गत दिनों हुई भारी बारिश और बर्फबारी के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रोँ में हालात सामान्य होते नजर नहीं आ रहे । सर्दियों का मौसम शुरू होने और बार बार अलर्ट जारी होने के बावजूद बर्फबारी से पैदा होने वाली प्रतिकूल परिस्थितियों से निबटने के लिए प्रशासनिक तैयारियां अब विपक्ष के निशाने पर भी हैं।


बर्फबारी के चार दिन बीत जाने के बावजूद रविवार तक विद्युत मण्डल आनी के निथर,निरमण्ड,आनी के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई है। पीडब्ल्यूडी विभाग की करीब 48 सड़कें ठप्प पड़ी थीं, जिनमे से 20 को बहाल कर दिया गया है। वहीं सैंज आनी ओट एनएच 305 पर भी खनाग -जलोड़ी दर्रे पर भाई बर्फबारी के कारण यातायात ठप्प है। एनएच ऑथोरिटी के जेई ज्ञान चंद भारती ने बतया की उन्होंने मशीनरी द्वारा आनी की ओर से खनाग तक सड़क को बहाल कर दिया है। जिस पर रविवार शाम तक छोटे वाहन आनी-खनाग के बीच दौड़ पाए।
विधायक के गृह क्षेत्र में ना बिजली न पानी न ही बस सेवा
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी निरमण्ड के पूर्व अध्यक्ष लाल चंद मार्कोनी का कहना है कि निथर क्षेत्र विधायक किशोरी लाल सागर का गृह क्षेत्र है लेकिन बर्फबारी खत्म हुए 4 दिनों से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन ना तो यहां बिजली है ना पानी और न ही बस सेवा। लाल चंद मार्कोनी का कहना है कि सामने लगते रामपुर,कुमारसैन,नारकंडा, ननखड़ी आदि क्षेत्रों में जहां 3 से 5 फिट तक बर्फबारी हुई है, वहां बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी हैं। जबकि विधायक के गृह क्षेत्र में हालात आदिवासी क्षेत्र से भी बदतर हैं। जबकि विद्यार्थियों की परीक्षाएं सिर पर हैं। सर्दियों का मौसम होने के बावजूद प्रशासन का कोई भी विभाग मुस्तैद नजर नहीं आया और हालात बदतर बन गए, जो एक शर्म की बात है।
बिजली विभाग के आनी मण्डल के एक्सईएन लाल मन कौंडल का कहना है कि रविवार देर शाम तक 90 प्रतिशत ट्रांसफार्मर बहाल कर दिए जाएंगे।
जबकि पीडब्ल्यूडी के निरमण्ड मण्डल के एक्सईएन पासंग नेगी ने बताया कि 48 सड़कें बन्द थी लेकिन 20 खोल दी गयी हैं, बाकियों को खोलने का काम भी युद्धस्तर पर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CAA 3 पड़ोसी देशों में धार्मिक पताड़ना झेल रहे अल्पसंख्यक समुदायों की सहायता के लिए-जयराम

Mon Jan 13 , 2020
एप्पल न्यूज़, पालमपुर   केन्द्र सरकार द्वारा हाल ही में पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 किसी भी तरह से देश के अल्पसंख्यक समुदायों के विरुद्ध नहीं है बल्कि तीन पड़ोसी देशों में धार्मिक पताड़ना झेल रहे अल्पसंख्यक समुदायों की सहायता के लिए है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात […]