जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता)

SIU नाहन की पुलिस टीम ने जंगली जानवरों के अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है।

SIU नाहन की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर खाला क्यार से कोटी धीमान रोड़ पर तीन व्यक्तियों 49 वर्षीय बलबीर सिंह निवासी जरग, 38 वर्षीय नारायण सिंह निवासी भाटगढ़ तथा 42 वर्षीय जीवन सिंह निवासी भाटगढ, को जंगली जानवरों के अंगों सहित दबोचने में सफलता प्राप्त की है, जिन पर धारा 51-53/1972,Wild Life (Protection) Act के अधीन पुलिस थाना रेणुका जी में मामला पंजीकृत करके आरोपियों को गिरफ्तार कर यह पता लगाया जा रहा है कि इन्होंने यह खालें किस तरह से प्राप्त की और इन खालों को बेचने आदि की क्या योजना है तथा इन लोगों के साथ और कौन-2 लोग शामिल हैं। इन व्यक्तियों के कब्जे से तेंदुए की 4 खालें बरामद की गई हैं, जिसमें से तीन खालें व्यस्क तेंदुए की तथा एक तेंदुए के शावक की हैं।

इस गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली टीम में SIU नाहन की प्रभारी SI प्रियंका ठाकुर के अतिरिक्त HC पंकज चंदेल, HC जुलफान मोहम्मद, HHC विनय कुमार, आरक्षी नवराज व सुहैब शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

NJHEP में कोरोना वायरस से बचाव हेतु हैल्थ चिकित्सा शिविर का आयोजन

Fri Feb 7 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर एसजेवीएन अपने कर्मचारियों एवं आसपास के स्थानीय क्षेत्र को अपना एसेट मानती है और समय-समय पर इनके सामाजिक-सुरक्षा एवं निवारण हेतु इस प्रकार के जागरूकता अभियान को जन-सामान्य तक पहुंचाने का निगम का प्रयास लगातार जारी रहता है । इसी को मद्देनज़र रखते हुए नाथपा झाकड़ी […]

Breaking News