IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश को पर्यटन श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार

9

एप्पल न्यूज़, शिमला

पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां कहा कि आउटलुक ट्रैवलर अवार्ड्स, 2020 में हिमाचल प्रदेश को पर्यटन श्रेणी के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्य घोषित किया गया है।

उन्होंने यहां कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पिछले एक महीने के भीतर यह चैथा पुरस्कार हासिल किया है। उन्होंने बताया कि 14 जनवरी को राज्य के पर्यटन विभाग ने तत्तापानी के 1995 किलोग्राम खिचड़ी पकाकर विश्व रिकाॅर्ड बनाया जो गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड में दर्ज हुआ।

इसके पश्चात सूरजकुंड क्राफ्ट मेले के दौरान हिमाचल प्रदेश को थीम राज्य के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। पिछले 33 वर्षों में पहली बार किसी थीम राज्य को अपने प्रदर्शन के लिए सराहा गया है। उन्होंने बताया कि फरवरी, 2020 में प्प्ज्ड कोलकाता पर्यटन मेले के दौरान फिर से हिमाचल को वर्ष के साहसिक पर्यटन स्थल के रूप में सम्मानित किया गया है।

उन्होंने कहा कि अगले महीने हिमाचल पर्यटन पर्वतारोहण संस्थान मनाली के सहयोग से बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग प्री वल्र्ड कप का आयोजन करने जा रहा है, जहां 28 देशों के लगभग 118 पायलट प्रतियोगिता के लिए पहले ही पंजीकरण करवा चुके हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

एक अप्रैल के बाद हिमाचल में नहीं होगा भारत स्टेज-4 युक्त वाहनों का विक्रय एवं पंजीयन

Tue Feb 25 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाहिमाचल प्रदेश परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मोटर वाहन अधिनियम एवं संबंधित नियामावली के प्रावधानों एवं उच्चतम न्यायालय के निर्णय के अनुसार एक अप्रैल, 2020 से भारत स्टेज-4 (बीएस-4) युक्त वाहनों का विक्रय एवं पंजीयन नहीं किया जाएगा।उन्होंने परामर्श दिया कि ऐसे वाहन जो […]

You May Like

Breaking News