IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

देश में महिला वैज्ञानिक अग्रणी भूमिका में कर रही हैं कार्य- रजनीश

एप्पल न्यूज़, शिमला

सचिव विज्ञान एवं पर्यावरण ,सूूचना एवं जनसम्पर्क रजनीश ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के उपलक्ष्य  पर  गेयटी थियेटर सभागार में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का थीम विज्ञान में महिलाएं है तथा उनके उल्लेखनीय योगदान की प्रशंसा की ।
उन्होंने बताया कि देश में महिला वैज्ञानिक  अग्रणी भूमिका में कार्य कर रही है तथा वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति  दर्ज करवा रही हैं । उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे सीवी रमन के जीवन व संघर्ष से प्रेरणा लें और अपना लक्ष्य हासिल करें ताकि एक समृद्ध देश का निर्माण संभव हो सके।
 उन्होने विद्यार्थियों को कल्पना चावला व मैडम क्यूरी के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया तथा छात्रों को विज्ञान का महत्व समझाया ताकि समाज में एक सकारात्मक संदेश जा सके । उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों व शिक्षकों में विज्ञान को लोकप्रिय बनाना तथा एक तर्कसंगत व्यक्तित्व निर्माण पर बल देना है ।
 इस अवसर पर विद्यार्थियों ने विज्ञान संबंधित स्किट भी प्रस्तुत किए । इस अवसर पर निदेशक विज्ञान एवं तकनीक डीसी राणा, संयुक्त सचिव विज्ञान एवं तकनीक निशांत ठाकुर व अध्यापक गण भी उपस्थित थे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

कैसे बढ़े शिक्षा की गुणवत्ता, जब शिक्षक अपना कार्य छोड़ क्लर्क बनकर रह गया है-एक शिक्षक का दृष्टिकोण

Sat Feb 29 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला शिक्षक समाज की सर्वाधिक संवदेनशील इकाई है। शिक्षको को समाज में जो इज्जत, मान सम्मान मिलती थी वह समय रहते बदलती गई।विश्व गुरु कहलाने वाला और गुरु नगरी कहलाने वाला हमारा यह देश जिसमे भगवान राम के गुरु वशिष्ठ, भगवान् कृष्णा के गुरु सांदीपनी, और द्रोणाचार्य और […]

You May Like

Breaking News