IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आदर्श स्कूल रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र के लिए जयराम सरकार का बड़ा तोहफा

7

एप्पल न्यूज़, रामगोपाल ननखड़ी

पंचायत समिति विकास खंड ननखड़ी ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत विकास खंड ननखड़ी के ग्राम पंचायत बड़ाच में अटल आदर्श विद्यालय खोलने की अधिसूचना जारी करने पर प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले का स्वागत किया और साथ ही रामपुर विधानसभा क्षेत्र मिली इस सौगात के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज का आभार जताया।

पंचायत समिति अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने मिडिया को बयान जारी कर ख़ुशी जताते हुए प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय पर कहा कि आज शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल अन्य राज्यों की तुलना में बेहतरीन कार्य कर रहा हैं! शिक्षा के स्तर को सुदृढ़ करने की दिशा में सरकार द्वारा समय-समय पर निरंतर अच्छे कदम उठाये जा रहें हैं!

उन्होंने कहा कि यही वज़ह हैं कि जबसे हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता पर काबिज हुई हैं तब से लेकर अभी तक दो बार हिमाचल को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मान मिल चुका हैं!जिसके लिए माननीय शिक्षा मंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री जी बधाई के पात्र हैं!

उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों को और बेहतर गुणवत्ता वाली शिक्षा कैसे मिलें इस दृष्टि से हिमाचल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश सरकार द्वारा देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी के नाम से इस योजना की शुरुआत की गई जिसको नाम दिया गया \”अटल आदर्श विद्यालय योजना\”,

उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत पहले फेज में बीते दिन प्रधान सचिव शिक्षा द्वारा प्रदेश में 14 नए अटल आदर्श विद्यालय खोलने की अधिसूचना जारी की गई।इन 14 नामों की सूची में हमारे रामपुर विधानसभा क्षेत्र का नाम भी शामिल हैं!

उन्होंने कहा कि इस आदर्श विद्यालय के खुलने से ना केवल हमारे ननखड़ी क्षेत्र अपितू समूचे रामपुर विधानसभा क्षेत्र के आम जनमानस को लाभ होगा!जिसमें सरकार द्वारा इन विद्यालय में प्रवेश पाने वालों बच्चों को आधुनिक सुविधा से लैस शिक्षा का स्तर प्रदान किया जाएगा!जिससे ना केवल शिक्षा में सुधार आएगा बल्कि बच्चों को कुशाग्र प्रवृति के बनने में भी मदद मिलेगी!

इस दौरान प्रधान ग्राम पंचायत बडाच भूपिंदर दडेल ने BDC ननखड़ी रमेश मैहता, BDC राजेश मैहता, रीता जोशी ,देवकन्या ,इन्द्र दास मैहता ,बालम सिंह, लता श्याम कमल, निशा चौहान ,शीला, रीता गोविंद सिंह, ममता ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र वासियों के लिए मिले इस तोहफ़े पर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का धन्यवाद किया!

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वाभिमान पार्टी के 21 पदाधिरियों ने भूख हड़ताल कर सरकार को दिलाया उनका दायित्व

Sat May 23 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाकोरोना वायरस के भीषण संकट में देश एवं प्रदेश में लाकडाऊन के कारण गरीब मजदूरों व किसानों एवं मध्यम वर्ग की रोजी-रोटी की समस्याओं व उनकी की अनदेखी व भ्रष्टाचार के विरोध में स्वाभिमान पार्टी द्वारा आयोजित एक दिवसीय भूख हड़ताल कार्यक्रम सफलता से सम्पन्न हो गया। स्वाभिमान […]

You May Like