72 दिन बाद यात्रियों के साथ दौड़ी HRTC की बसें, लोगों को मिली राहत

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश में पिछले दो महीनों से अधिक समय से सुनसान पड़ी सड़को पर आज से बसें निर्धारित रूटों पर दौड़ना शुरू हो गई हैं। राजधानी की सड़को पर भी आज हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें दौड़ती नजर आ रही है। हालांकि बस में कम ही लोग सफ़र कर रहें हैं। बसों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए 60 फीसदी यात्री ही बैठ रहे हैं।

इसके अलावा सवारियों को बस में चढ़ने से लेकर उतरने तक मास्क पहनना ज़रूरी है। बसों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी प्रोटोकॉल का अनुसरण करना जरूरी है। चालक और परिचालक मास्क, ग्लब्स और फेस शील्ड पहने हुए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बस में तीन सीटर पर दो व्यक्ति जबकि 2 सीट पर एक ही सवारी बैठ रही हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है। बता दें कि बसों को सड़कों पर उतारने से पहले एचआरटीसी ने तैयारी पूरी कर ली थी। बसों को सैनिटाइज किया गया है। यात्रियों को टिकट देते समय भी परिचालक को जरूरी सावधानी बरतनी होगी।

प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए कर्फ्यू ओर लॉक डाउन के कारण बसें बंद थी। अब परिवहन के दोबारा पटरी पर लौटने से लोग भी खुश नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिक्षा मंत्री की व्यापारियों से अपील- सेनेटाइजर और सामाजिक दूरी हो जरूरी

Mon Jun 1 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाशिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला नगर व इसके आस-पास के क्षेत्रों में बाजारों को खोलने तथा इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने व सैनेटाइजर सुविधाओं की सुनिश्चितता के लिए लोअर बाजार, राम बाजार व शिमला नगर के साथ लगते क्षेत्रों के व्यापारियों के […]

Breaking News