Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

HP बोर्ड का 10वीं का परिणाम घोषित, 68.11 फीसद के साथ 36 विद्यार्थी Top-10 में

IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से मंगलवार को शैक्षणिक सत्र 2019-20 का दसवीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। एक लाख 25 हजार नियमित विद्यार्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी।

परीक्षा परिणाम 68.11 फीसद रहा है। टॉप टेन में इस बार 36 विद्यार्थियों ने स्‍थान बनाया है, बीते वर्ष दसवीं की मेरिट लिस्‍ट में 39 विद्यार्थियों ने स्‍थान पाया था। मेरिट में 23 लड़कियां और 13 लड़के हैं।

\"\"


शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10 वीं कक्षा के परिणाम घोषित करने पर सभी विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि शिक्षा बोर्ड द्वारा एक लाख से अधिक विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था।


उन्होंने शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. एस.के. सोनी तथा उनकी पूरी टीम को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष और उनकी पूरी टीम द्वारा हिमाचल प्रदेश में रिकाॅर्ड समय में पूरे पेपर लेने के बाद परिणाम घोषित किया।
उन्होंने बताया कि इस वर्ष दसवीं का परिणाम 68 प्रतिशत से अधिक रहा है। उन्होंने बताया कि 37 विद्यार्थी प्रथम 10 स्थानों पर रहे, जिसमें से 23 छात्राएं जबकि 14 छात्र शामिल हैं।

\"\"


उन्होंने कहा कि प्रदेश की नारी शक्ति प्रवीणता व दृढ़ता के साथ आगे बढ़ रही है। उनके उज्जवल भविष्य की उन्होंने कामना की।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण परीक्षा परिणाम देर से आया। उन्होंने कहा आज इस महामारी से सारा विश्व लड़ रहा है। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वचनबद्ध है, जिसके कारण शैक्षणिक सत्र में देरी हो सकती है।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आॅनलाइन एजुकेशन और दूरदर्शन के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने के बहुत से उपाय किए जा रहे हैं। प्रदेश में अध्यापकों ने आॅनलाईन एजुकेशन योजना को सफल बनाने के लिए पूर्ण तन्मयता के साथ मेहनत की, जिसके लिए उन्होंने अध्यापकों का आभार व्यक्त किया।
उन्होंने इस संबंध में अध्यापकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मेरिट में आने वाले बच्चों, जिनमें कांगड़ा की तनू, शगुन राणा, हमीरपुर के क्षितिज शर्मा, बिलासपुर के वंश गुप्ता, अनीशा शर्मा, घुमारवीं की श्रेया शर्मा, शिमला-रोहडू की चारवी साम्पटा, सिरमौर-नाहन के शगुन चैहान तथा नवीन सारस्वत व उनके अभिभावकों से बातचीत करके शुभकामनाएं दी और बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

\"\"

मुख्यमंत्री ने दसवीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को बधाई दी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस परीक्षा में शानदार प्रदर्शन के लिए छात्राओं को भी बधाई दी है और कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि पहले दस स्थान प्राप्त करने वाले 37 विद्यार्थियों में 23 छात्राएं शामिल हैं।

जय राम ठाकुर ने कहा कि जो विद्यार्थी इस परीक्षा को उत्तीर्ण नहीं कर पाए हैं, उन्हें हतोत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है और वे भविष्य में और कड़ी मेहनत व समर्पण के साथ मेहनत करें ताकि अगली बार उनका प्रदर्शन शानदार रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

Tue Jun 9 , 2020

You May Like

Breaking News