IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हमीरपुर व मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे केन्द्रीय मंत्री धमेन्द्र प्रधान व पीयूष गोयल: जम्वाल

एप्पल न्यूज़, शिमला
भाजपा हिमाचल प्रदेश के महामंत्री त्रिलोक जमवाल ने बताया कि आज हिमाचल प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों की बैठकें संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी भाजपा जिला अध्यक्षों से जिला व मंडल स्तर पर गठित विभिन्न मोर्चा की वस्तु स्थिति पर रिपोर्ट ली गई। उन्होंने बताया की अधिकतर मोर्चों का गठन मंडल स्तर तक हो चुका है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का पत्र तथा केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के प्रपत्र प्रत्येक मंडल में 15000 पहुंचा दिए गए हैं जिनका वितरण जल्द ही शुरू होगा। त्रिलोक जम्वाल ने बताया कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली 25 जून को सांय 5.00 बजे होगी जिसमें मुख्य वक्ता केन्द्रीय पैट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धमेन्द्र प्रधान होगें तथा मंडी संसदीय क्षेत्र की रैली 30 जून को प्रातः 11.00 बजे होगी जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में केन्द्रीय रेल एवं वाणिज्य मंत्री श्री पीयूष गोयल शिरकत करेंगे।  
प्रदेश महामंत्री ने बताया कि अभी तक प्रदेश में 2 संसदीय क्षेत्र शिमला व कांगड़ा की वर्चुअल रैलियां संपन्न हो चुकी है। इसी प्रकार 61 मंडलों में वर्चुअल रैली संपन्न हो चुकी है तथा विभिन्न मोर्चों की 10 वर्चुअल रैलियां हिमाचल प्रदेश में हुई है। उन्होंने बताया कि 23 जून को भारतीय जनसंघ के संस्थापक परम आदरणीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर मंडल स्तर पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गोष्ठियों का आयोजन भी किया जाएगा।
त्रिलोक जम्वाल ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा कोविड-19 महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों से उबरने तथा आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 20 लाख करोड रुपए का आर्थिक पैकेज दिया गया है। इस कार्यक्रम के तहत केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे उज्वला योजना, पीडीएस योजना, मनरेगा के तहत मजदूरों को अग्रिम राशि का भुगतान, उद्योगों में कार्यरत कामगारों को 2000 रू0 की सहायता राशि, किसान सम्मान योजना के तहत किसान को दी जा रही 2000 रू0 की सम्मान राशि तथा इस महामारी के दौरान महिला जनधन खातों में 500 रू0 की आर्थिक सहायता आदि-आदि योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। 


इन बैठकों में सभी संसदीय क्षेत्र के सांसद, पालक, प्रभारी एवं विस्तारक, प्रदेश के सभी पदाधिकारीगण, सभी जिला के प्रभारी एवं सह प्रभारी, 2017 के सभी भाजपा के प्रत्याशीगण, भाजपा के जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री, सभी मंडलों के अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के संयोजक, सभी मोर्चों के अध्यक्ष एवं महामंत्री, सभी मोर्चों के जिलाध्यक्ष एवं महामंत्री और आईटी विभाग के प्रदेश पदाधिकार जिला संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहे।
त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, कोविड-19 के कारण उत्पन्न को ध्यान में रखते हुए सभी मण्डलों में कुटुम्ब योगा के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने अपने परिवार सहित अपने-अपने घरों में योगाभ्यास किया और सोशल मीडिया के माध्यम इसका प्रचार-प्रसार भी किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

निरमंड के सगोफा में मनाया गया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

Sun Jun 21 , 2020
एप्पल न्यूज़, निरमंड अंतरराष्ट्रीय छठा योग दिवस 21 जून को पूरे विश्व में मनाया गया ।भले ही पूरा विश्व आज कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है फिर भी भारत में इसकी अनोखी झलक देखने को मिली । करोना वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए सामाजिक दूरी […]

You May Like

Breaking News