IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने टीजीटी बैच वाइज भर्ती शुरू करने के लिए एसडीएम ज्वालामुखी को सौंपा ज्ञापन

एप्पल न्यूज़, कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार संघ अध्यक्ष कुलदीप मनकोटिया ने टीजीटी बैच वाइज भर्ती शुरू करने के लिए एसडीएम ज्वालामुखी को ज्ञापन सौंपा गया। पढ़ें ज्ञापन में क्या लिखा गया….

\"\"

सेवा में,
माननीय जय राम ठाकुर जी,
मुख्यमंत्री, हिमाचल प्रदेश/
द्वारा उपमंडल दण्डाधिकारी,
ज्वालामुखी, कांगड़ा

विषय:- टी. जी. टी शिक्षकों की वैचवाईज भर्ती प्रक्रिया को पुनः शुरू करने हेतु।

श्री मान जी,
जयहिन्द/
हिमाचल प्रदेश सरकार ने लाकडाऊन के दौरान 1724 टी. जी. टी शिक्षक सरकारी स्कूलों को उपलब्ध करवाने की घोषणा की थी/लेकिन निदेशक प्रारंभिक शिक्षा शिमला के माध्यम से 19-6-2020 को विदेशों में तथा वाहरी राज्यों में फंसे हुए कुछ पात्र उम्मीदवारों की समस्या को लेकर उपरोक्त भर्ती प्रक्रिया को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है जो वेरोजगारों के साथ घोर अन्याय है/ वहुत से पात्र उमीदवार जो वाहरी राज्यों या विदेशों में फंसे हुए थे अपने राज्य में वापस पहूंच चुके हैं/वहुत ही कम पात्र उमीदवार जो अभी भी घर वापस नहीं आ सके है उनकी संख्या पांच से वीस के वीच हो सकती है/इन पात्र उमीदवारों के लिए सरकारआनलाईन काऊंसलिंग की सुविधा दे सकती है जवकि इन भर्तियों में निजि साक्षात्कार का कोई अंक नहीं रखा गया है/आनलाईन काऊंसलिंग वाले पात्र उमीदवारों को नियुक्ति पत्र सक्षम प्राधिकारी के समक्ष पेश होने के वाद जारी किए जा सकते है/लाकडाऊन के दौरान माननीय कोर्ट आनलाईन सुविधा के कारण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं, नैटवैंकिंग की सुविधा के कारण जनता पैसों का लेन देन आनलाईन कर रही है और विद्यार्थी आनलाईन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं/ऐसे में सरकार को कुछ पात्र उमीदवारों को आनलाईन सुविधा प्रदान करके तय समय पर सरकारी स्कूलों को टी. जी. टी नियमित शिक्षक उपलब्ध करवा देने चाहिए/ नियमित शिक्षकों की भर्ती या तो कमिशन से हो सकती है या वैचवाईज से हो सकती है/ कमिशन के माध्यम से हो रही भर्ती में पात्र उमीदवारों को कमिशन की वैबसाइट से तथा राज्य स्तर पर अखवारों में दिए गए भर्ती विज्ञापनों से भर्ती की सूचना प्राप्त हो जाती है/ इससे हर पात्र उमीदवार को नियमानुसार रोजगार के समान अवसर मिल जाते हैं/वैचवाईज भर्ती में रोजगार कार्यलय से नाम मंगवाए जाते है ताकि हर पात्र उमीदवार को नियमानुसार वरिष्ठता का लाभ मिल सके/ नियमित शिक्षकों की भर्ती नहीं होने से सरकारी स्कूलों में अधिकांश पद खाली पड़ें है जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर विपरीत असर पड़ रहा है/2001 -2008 के दौरान भर्ती हुए 14000 अस्थाई शिक्षकों की भर्ती में एक भी भर्ती नियमानुसार वैचवाईज नहींं हुई जिससे 1999 वैच के पात्र उमीदवार 20 साल से वैचवाईज भर्ती का इंतजार कर रहे हैं/ अचानक टी. जी. टी की भर्ती स्थगित होने से वेरोजगारों में निराशा की लहर फैल गई है/इसलिए सरकार से विनम्र प्रार्थना है कि टी. जी. टी की वैचवाईज भर्ती पुनः तुरंत वहाल की जाऐ।

भवदीय
हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार संघ

Share from A4appleNews:

Next Post

वीरभद्र सिंह @87- मां भीमाकाली की कृपा से स्वस्थ हूँ

Tue Jun 23 , 2020
वीरभद्र सिंह ने केक काटकर मनाया 87वां जन्मदिन एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश के छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने आज अपना 87वां जन्मदिन होलिलोज में मनाया। उन्होंने अपना जन्मदिन केक काटकर मनाया। वीरभद्र सिंह का जन्म 23 जून 1934 को हुआ हुआ है। वैश्विक महामारी कोरोना के बावजूद […]

You May Like

Breaking News