हिमाचल कांग्रेस में फिर बगावत, कुलदीप राठौर के खिलाफ सोनिया गाँधी को लिखी चिट्ठी- पढ़ें, मांगा एक्शन

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ एक बार बगावत हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर की कार्यप्रणाली और उन पर 12 करोड़ के बिल जैसे मामलों को लेकर कांग्रेस के 8 वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर एक्शन लेने कु मांग की है।

सोनिया गांधी को लिखा एक पत्र मंडी से लीक हुआ है, जिसे विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे नेताओं ने हाईकमान सोनिया गांधी के नाम भेजा है। इस घटनाक्रम में मंडी के 8 प्रमुख पदाधिकारियों का हस्ताक्षरित पत्र लीक हुआ है, जिसमें 6 विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे हैं और एक पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष और एक प्रदेश प्रवक्ता है।

जानकारी के अनुसार वीरवार देर शाम एक बैठक हुई चर्चा के बाद बाद सभी पहले पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर के घर गए और फिर उन्होंने पूर्व सीपीएस सोहन लाल के घर सुंदरनगर जाकर चर्चा की।

इस पत्र में नेताओं ने सीधे तौर पर अध्यक्ष को बदलने की मांग की और कहा कि मंडी का अध्यक्ष ही पार्टी को मजबूत कर सकता है। इसी के साथ 12 करोड़ रुपए के मामले में भी पार्टी बैकफुट पर आई है। यह भी लिखा है कि मुख्यमंत्री से जाकर मिलना भी पार्टी अध्यक्ष का गलत निर्णय था।

पत्र के माध्यम से आरोप लगाया गया है कि गठित प्रदेश, जिला और डीसीसी में भी वरिष्ठ पदाधिकारियों को दरकिनार किया और उनसे राय तक नहीं ली गई है। कुछ ऐसे लोगों को भी पदाधिकारी बना दिया है जो पार्टी के प्राथमिक आदि भी नहीं है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को मजबूत नहीं किया जा सकता ।

हिमाचल कांग्रेस में चल रही इस खींचतान और आरोप प्रत्यारोप के बीच पार्टी दोफाड़ होने के कगार पर आ गई है। मंडी, कुल्लु, कांगड़ा हमीरपुर सहित शिमला में भी लगातार बगावत की चिंगारी भड़कती जा रही है। अब इस ज्वाला से क्या कुलदीप राठौर बच पाते हैं या पार्टी हाईकमान का प्रजोप झेलना पड़ेगा देखना होगा

पढ़ें सोनिया गांधी को भेजी चिट्ठी….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

HPMC द्वारा पैकिंग सामग्री की उपलब्धता करने के लिए 26 पार्टियों का चयन

Sat Jun 27 , 2020
एप्पल न्यूज़,शिमला हिमाचल प्रदेश उद्यान उपज विपणन एवं विधायन निगम लि. (एचपीएमसी) के प्रवक्ता ने यहां बताया कि निगम द्वारा सेब सीजन 2020 के मध्यनजर बागवानों को समय रहते तथा उचित मूल्यों पर पैकिंग सामग्री जैसे कार्टन, ट्रे और सेपरेटर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु 26 फर्मों का चयन (ऐमपेनल) किया है। प्रवक्ता ने […]

Breaking News