IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कई घंटे बन्द रही लारजी-सैंज सड़क, रास्ते में ही फंसे किसानों-बागवानों के उत्पाद

एप्पल न्यूज़, महेंद्र सिंह बंजार

शनिवार रात को हुई बारिश ने एक बार फिर सैंजघाटी को दुनिया से अलग कर दिया। देररात हुई भारी बारिश से सैंजघाटी को उपमंडल मुख्यालय व नैशनल हाईवे से जोड़ने बाला लारजी-सैंज मार्ग जगह-जगह बन्द हो गया । भारी बारिश से हुई इस तबाही के कारण करीब दस घण्टे तक सैंजघाटी में यातायात ठप रहा ।

\"\"


बहुचर्चित पागलनाला में भारी मलवा आने से सड़क पूरी तरह से अवरुद्ध हुई वहीं सपांगनी के निकट भूस्खलन तथा तरेढ़ा नाला में मलवा आने से लोकनिर्माण को सड़क बहाली में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी ।

हालांकि विभाग ने सुबह से ही दो मशीनें सड़क बहाली के लिए लगाई थी लेकिन विभाग के अथक प्रयासों के बाबजूद दस घण्टे बाद ही सड़क बहाल हुई । सड़क के जगह-जगह बंद होने से जहां अनेकों यात्रियों को काफ़ी परेशानी हुई वहीं अपने उत्पाद मंडियों के लिए ले जा रहे किसान-बागवान रात दो बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक सड़कों में फंसे रहे ।

लोकनिर्माण विभाग ने दो मशीनों के साथ सुबह ही कार्य शुरू किया था लेकिन बड़ी गाड़ियों के लिए सड़क बहाल करने में विभाग को को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और एनएचपीसी के सहयोग से रविवात दोपहर सड़क खोल पाए ।

बता दें कि सैंजघाटी को उपमंडल या जिला मुख्यालय से जोड़ने बाला एकमात्र लारजी-सैंज मार्ग है जिसमें सैंज उपतहसील की करीब पंद्रह पंचायतों का आवागमन होता है । जबकि दशकों से पागलनाला जैसी समस्या से जूझ रही सैंजघाटी की जनता को अभी तक राहत नहीं मिली है।

उधर रविवार को घाटी के तमाम संपर्क मार्ग बंद होने से यातायात बाधित रहा । रोपा-सुचैहण-शांघड़, सिउंड-न्यूली व सैंज-देहुरी सड़कों में बारिश ने तबाही मचाई जिस कारण दिन भर सैंकड़ों लोगों को काफी परेशानी हुई ।

इसके अलावा रैला, सैंज, न्यूली धाऊगी, फागला, कनौण, से कुल्लू आने वाली निगम की बसों समेत सैंकड़ों वाहन फंसे रहे । बागवान किशन चंद, प्रवीण कुमार, लाल सिंह, भगत राम, जोगराज, भागसिंह, प्रमोद कुमार, तुलसी राम, मनोहर लाल आदि का कहना है कि पागल नाला व इसके आसपास के नालों से किसानों-बागवानों को काफ़ी नुकसान उठाना पड़ रहा है ।
लारजी-सैंज सड़क में रविवार सुबह से ही विभाग ने दो मशीन लगाई थी और करीब 12 बजे यातायात बहाल कर दिया ।
चमन सिंह ठाकुर, अधिशासी अभियंता, लोकनिर्माण विभाग बंजार ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल को फल राज्य बनाने पर होंगे 100 करोड़ खर्च, 170 हेक्टेयर क्षेत्र में लगाए जाएंगे फलदार पौधे

Mon Jul 20 , 2020
 एचपी शिवा पायलट परियोजना में 500 परिवारों को जोड़ा जाएगा बागवानी से, हिमाचल के निचले क्षेत्रों में 17 समूह गठित एप्पल न्यूज़, शिमला समूचे प्रदेश को बागवानी राज्य बनाने व बागवानी के माध्यम से प्रदेश के लोगों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए राज्य सरकार ने एशियन विकास बैंक […]

You May Like

Breaking News