IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा सचिव से मिला अध्यापक संघ, पीटीए, पैरा, पैट के शीघ्र नियमितीकरण की मांग, कॉन्ट्रेक्ट के नियमितीकरण की प्रक्रिया भी शुरू हो जल्द

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल संघ के प्रदेशाध्यक्ष एवम जिला अध्यक्ष महावीर कैंथला के साथ प्रधान सचिव शिक्षा राजीव शर्मा से मिला। जिसमें संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने पीटीए पैरा पेट के नियमितीकरण हेतु सरकार को प्रस्ताव भेजने पर बात रखी। शिष्टमंडल ने कल सभी अधिकारियों एवं शाखाओं में संबंधित अधिकारियों से बात की जिससे मालूम हुआ कि अभी सरकार को इनके नियमितीकरण हेतु प्रपोजल जानी है उसके बाद शिष्टमंडल ने निदेशक उच्च एवं निदेशक प्रारंभिक से मुलाकात कर पीटीए पैरा एवं पैट अध्यापकों के नियमितीकरण के लिए प्रपोजल बनाने की मांग की थी। जिस पर दोनों निदेशकों ने कहा कि हमने लगभग प्रपोजल तैयार कर दी है जो भेजनी बाकी है। इसी संदर्भ में आज शिष्टमंडल प्रधान सचिव शिक्षा से मिला । संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की कि लेफ्टाउट टीचर सहित 1 अप्रैल 2018 से ही नियमितीकरण के लिए प्रपोजल कैबिनेट के लिए भिजवाई जाए। और साथ ही जो शिक्षक पीटीए से छोड़कर कॉन्ट्रैक्ट के पदों पर नियुक्ति में गए हैं जिनकी संख्या लगभग 300 के आसपास है उन्हें भी नियमितीकरण का लाभ दिया जाए जिस पर सचिव शिक्षा ने संघ को आश्वासन दिया कि इन शिक्षकों के हित मे ही ड्राफ्ट कैबिनेट में भेजा जाएगा।

\"\"


साथ ही प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने कॉन्ट्रेक्ट में लगे हुए शिक्षकों जिनका 3 वर्ष का सेवाकाल 31 मार्च 2020 तक पूरा हो गया है जिसमें 700 से अधिक टीजीटी एवं 50 के आसपास न्यू लेक्चर शामिल हैं उनके नियमितीकरण के लिए अभी तक विभाग द्वारा कोई भी प्रक्रिया शुरू नहीं की गई इस बात पर भी सचिव महोदय से संघ ने विस्तृत चर्चा की और इनके नियमितीकरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा शीघ्र छटनी प्रक्रिया कर नियमितीकरण की सूची जारी कर इन्हें 1 अप्रैल 2020 से लाभ देने की मांग की। सचिव महोदय ने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही टीजीटी न्यू लेक्चरर की नियमितीकरण की सूची जारी कर दी जाएगी।
संघ ने एसएमसी शिक्षकों के नीति नवीनीकरण की भी बात रखी और उन्हें पिछले 5 महीने से सैलरी नहीं दिए जाने का मामला भी प्रकाश में लाया।साथ ही उपनिदेशको एवम प्रधानाचार्य के पदों पर पदोन्नति की भी मांग की।सभी मुद्दों पर सचिव महोदय ने आश्वासन दिया है। संघ ने प्रधान सचिव शिक्षा राजीव शर्मा की इस पद पर नियुक्त होने पर बधाई दी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

फसल कटाई पर भुवनेश्वरी माता को चढ़ाई जाती है गेंहू की बालियां, कोरोना ने रोका 20 जेष्ठ मेला, लोग मायूस

Thu Jun 4 , 2020
एप्पल न्यूज़, हितेश भारती, निथर (कुल्लू) आनी उपमण्डल के निथर उप तहसील के दुरहा लोट फाटि में मनाया जाने वाला 20 जेष्ठ मेला इस बार नहीं मनाया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते इस बार इस मेले को भी रद्द कर दिया गया है।मन्दिर के पुजारी केशव राम शर्मा और सदस्य […]

You May Like

Breaking News