IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में \’लव जिहाद\’ के 2 मामले, शिकायत के बावजूद पुलिस ने नहीं की कार्रवाई- विश्व हिंदू परिषद ने सुरेश भारद्वाज को सौंपा ज्ञापन

5

एप्पल न्यूज़, शिमला

विश्व हिंदू परिषद का प्रतिनिधिमंडल रविवार को शहरी विकास व कानूनी विधि मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला और शिमला में घट रहे लव जिहाद के मामलों के बारे में विस्तार से जिला शिमला संगठन मंत्री कुशल चंद ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों से शिमला में लव जिहाद के कुछ मामले सामने आए हैं ।जिसमें से दो मामले तो छोटा शिमला थाना  क्षेत्र के हैं । पुलिस प्रशासन ने इन मामलों पर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया है और ना ही आरोपियों पर कोई  कार्रवाई की। यह पुलिस प्रशासन के लिए बहुत ही निंदनीय विषय है।

\"\"

ऐसा ही मामला एक विश्व हिंदू परिषद के ध्यान में कुछ दिन पहले आया। पीड़िता 6 दिन तक थाने के चक्कर काटती रही । और इसी बीच में महिला एसपी शिमला के पास जाकर भी अपनी शिकायत दर्ज करवाई उसके बावजूद भी एफ आई आर दर्ज नहीं हुई। विश्व हिंदू परिषद प्रशासन के इस रवैया का कड़ा विरोध करता है।

आरोपी ने प्रवीण भट्ट नाम बता कर लड़की से अपने मुस्लिम होने की जानकारी को भी  छिपाया  लड़की ने सोचा कि यह हिंदू है। वह पीड़िता के साथ मंदिर इत्यादि  में भी जाता था। यह सिलसिला लंबा चलता रहा ।

आरोपी ने एक दिन पीड़िता को अपने घर बुलाया। और रोजे रखने के लिए भी  दबाव डाला और  कलमा भी पढ़ाया। हद तो तब हुई जब आरोपी के परिजनों व रिश्तेदारों ने पीड़िता को गौ मांस खाने के लिए बाध्य किया।

विश्व हिंदू परिषद ऐसे मामलों को लेकर बहुत गंभीर है।  अगर प्रशासन इन मामलों पर ध्यान नहीं देगा तो विश्व हिंदू परिषद  शिमला आंदोलन करेगा और लड़की को न्याय दिलाएगा। इस ज्ञापन कार्यक्रम में जिला मंत्री रवि दत्त शर्मा ग्रामीण संगठन मंत्री  विनीत बिश्नोई मातृशक्ति शिवजी का मीरा ठाकुर कालीबाड़ी नगर संयोजक प्रमोद ठाकुर इत्यादि कार्यकर्ता शामिल रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कांग्रेस को अपने सवालों का जवाब खुद ही मिल जाता है, हमेशा करती है गुमराह करने की कोशिश- सुरेश

Sun Sep 6 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को शुभकामनाएं देते हुए कहा आज हिमाचल प्रदेश ईज आफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में 7वें पायदान पर पहुंच गया है यह हिमाचल प्रदेश के लिए बहुत ही बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा केंद्रीय […]

You May Like

Breaking News