IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अटल टन्नल रोहतांग से बदलेगी लाहौल घाटी की तस्वीरः सीएम

एप्पल न्यूज़, मनाली

जिला लाहौल-स्पीति की तांदी पंचायत के कारगा गांव में लोगों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि यह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि आज लाहौल घाटी के विकास के रूपांतरण के लिए अटल टन्नल रोहतांग बनकर तैयार हो चुकी है।

\"\"

उन्होंने कहा कि अटल टन्नल के आरम्भ होने से लाहौल घाटी में विकास और सुख समृद्धि का नया दौर आरम्भ होगा। उन्होंने कहा कि अटल टन्नल जहां विकास की कड़ी है वहीं दुनिया के लिए तकनीक की भी मिसाल है।

उन्होंने कहा कि अटल टन्नल का सामरिक महत्व है और देश की सुरक्षा के लिए यह महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्होंने कहा कि यह टन्नल लद्दाख क्षेत्र के लिए भी प्रवेश द्वार साबित होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टन्नल के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 अक्तूबर को लाहौल आएंगे। उन्होंने कहा कि टन्नल के निर्माण से पर्यटन और कृषि गतिविधियों में जबरदस्त प्रसार होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत अति विश्ष्टि अतिथियों के प्रवास के दौरान कोविड-19 मापदण्डों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री रामलाल मारकण्डा ने कहा कि टन्नल का निर्माण एक ऐतिहासिक निर्णय है जिससे मनाली और लेह के बीच की दूरी कम होगी और जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति के विकास मंे सहायक सिद्ध होगी।

जनजातीय सलाहकार समिति के सदस्य शमशेर सिंह ने मुख्यमंत्री को मांगपत्र प्रस्तुत किया और क्षेत्र में पर्यटन और शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने का आग्रह किया।

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुरेश भारद्वाज बोले- किसान बिल में संशोधन स्वामीनाथन की सिफारिशों से हुआ, सब समर्थन करते थे..अब..!

Thu Sep 24 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कृषि विधेयक को लेकर विपक्षी पार्टियों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े कृषि विशेषज्ञ स्वामीनाथन की सिफारिशों पर ही इस बिलों में संशोधन किया है। इससे किसानों की स्थिति सुधरेगी। आय […]

You May Like