पल्चान पुल के लोकार्पण पर गोविंद ठाकुर ने जताया रक्षा मंत्री का आभार, कहा- सामरिक व पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है पुल

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली के समीप पल्चान पुल के आॅनलाईन लोकार्पण के लिए केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सीमा सड़क संगठन द्वारा लगभग 13 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 110 मीटर लंबा यह पुल जहां स्थानीय जनता के लिए लाभकारी है वहीं सामरिक व पर्यटन की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को समर्पित अटल टनल रोहतांग के लिए यह पुल प्रवेश द्वार है।  

गोविंद ठाकुर ने कहा कि कुल्लू-मनाली पर्यटन के लिए विश्व प्रसिद्ध है और यहां हर साल लाखों की संख्या में देश व दुनिया से सैलानी आते हैं। उन्होंने कहा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र में सैलानियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यहां की सड़कों की स्थिति काफी अच्छी है। पुलों की सुविधा है जो जगह-जगह पर लेफ्ट बैंक से मुख्य सड़क को जोड़ती हैं। मनाली के लिए 172 करोड़ की सीवरेज प्रणाली का निर्माण कार्य चल रहा है और यहां की प्राकृतिक सुंदरता को कायम रखने के लिए वनीकरण के साथ पार्कों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते पर्यटन प्रभावित हुआ है लेकिन जल्द ही स्थिति में सुधार होगा।
गोविंद ठाकुर ने दिलाई अधिकारियों को कोरोना की शपथ
शिक्षा मंत्री ने देवसदन में आज अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना की शपथ दिलाई। शपथ को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को दिला चुके हैं। इस अवसर पर गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना का संकट लगातार बढ़ रहा है। जब कोरोना न के बराबर था तो लोगों ने बड़ी एहतियात बरती और घरों से बाहर तक नहीं निकले, लेकिन जब यह तेजी से बढ़ रहा है तो ऐसे में लोग माॅस्क तक लगाना भूल रहे हैं। उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि कोरोना से अपने आप को बचाने व परिवार को बचाने के लिए सावधानी बरतना आवश्यक है। माॅस्क का हर वक्त प्रयोग तथा सामाजिक दूरी बनाना और बार-बार साबुन से हाथ धोना बहुत जरूरी है।
गोविंद ठाकुर ने अधिकारियों से कहा कि वे फील्ड में जाकर लोगों को मास्क पहनने के तौर तरीकें बताएं और सामाजिक दूरी रखने के लिए प्रेरित करें।

               

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना काल में लोगों पर महंगाई थोप कर अपनी तिजोरी भरने में लगी है जयराम सरकार

Wed Oct 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह कोरोना काल में लोगों पर महंगाई थोप कर अपनी तिजोरी भरने में लगी है। पहले बिजली,पानी मंहगा किया,फिर बस किराए बढ़ाए।अब अस्पतालों में टेस्ट की दरें बढ़ा कर एक और जनविरोधी निर्णय सरकार ने लिया है।कांग्रेस अध्यक्ष […]