IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गोविंद ठाकुर की अपील- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों की करें अनुपालना

3

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

 शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री ने आम जनमानस से अपील की है कि कोरोना को हराने के लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक व्यक्ति नियमों व दिशा-निर्देशों का इमानदारी के साथ अनुपालन करें। वह परिधि गृह कुल्लू में कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे और साथ ही लोगों की समस्याएं भी सुन रहे थे।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामले जिला में तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसे मंे लोगों को और अधिक सावधानी बरतने व सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विकास के कार्य सुचारू रूप से चले हैं और आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए यह जरूरी है कि सभी प्रकार की गतिविधियों का नियमों के तहत संचालन सुनिश्चित बनाया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वयं इस बात का चिंतन करना होगा कि बाजार में अनावश्यक भीड़-भाड़ उत्पन्न न की जाए और ऐसा करने से कोरोना से अपने आप को सुरक्षित रखना मुश्किल हो जाएगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड पर नियंत्रण पाने के लिए कुल्लू में संचेतना अभियान आरंभ किया गया है। अभियान के तहत आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों के आॅक्सीजन लेवल की जांच कर रही है। साथ ही लोगों में कोरोना से जुड़े लक्षणों वाले व्यक्तियों को तुरंत चिकित्सक के पास जाने के लिए प्रेरित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि संचेतना का सभी लोग लाभ उठाएं।
उन्होंने कहा कि कोरोना को हल्के में लेना बहुत बड़ी चूक हो सकती है। सरकार समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी कर रही है और प्रशासन इन्हें व्यवहारिक बनाने मंे जुटा है। इसके बावजूद कई बार देखा जा सकता है कि लोग समूहों में खड़े रहते हैं और भीड़ को जन्म देते हैं जो सर्वथा सही नहीं है।
गोविंद ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया है कि अपने आप को और अपने प्रियजनों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सभी आवश्यक एहतियात बरतें। उन्होंने कहा कि मास्क का सही ढंग से और हर समय उपयोग करें। सामाजिक दूरी बनाकर रखें और साथ ही बार-बार साबुन से अपने हाथों की सफाई करें। यदि घर से बाहर हैं तो अपने साथ सेनेटाईजर रखें।
इस अवसर पर उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चंद्र सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
.0.

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में 7 जिलों के DC सहित 21 IAS बदले, पंचायत चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, देखें सूची

Mon Oct 19 , 2020
शर्मा जी, एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल सरकार ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के बाद प्रदेश में बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। शिमला सहित कई जिलों के डीसी भी बदले हैं। साथ ही अन्य विभागों में भी बड़े स्तर पर फेर बदल हुआ है। अधिसूचना के […]

You May Like

Breaking News