IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में 10 हजार बेसहारा गौवंश को किया जाएगा आश्रय प्रदान – वीरेन्द्र कंवर

एप्पल न्यूज़, शिमला
पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने यहां गौ सेवा आयोग की दूसरी बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्हांेने सभी निर्माणाधीन गौ-सदनों और गौ-अभ्यारण्यों का निर्माण कार्य फरवरी, 2021 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए, ताकि मार्च, 2021 तक सड़कों से लगभग 10 हजार बेसहारा गौवंश को आश्रय उपलब्ध करवाया जा सके।

\"\"

उन्होंने जनवरी, 2022 तक प्रदेश की सड़कों को बेसहारा पशु मुक्त बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में सात गौ-अभ्यारण्यों के निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कर इनमें बेसहारा गौवंश को आश्रित किया जाएगा।

उन्होंने अन्य जिलों में भी गौ-अभ्यारण्य के निर्माण के लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि घायल बेसहारा गौवंश को सड़कों से उठाने के लिए लिफ्ट असेंबली वाहन खरीदे जाएं, ताकि उन्हें आसानी से सड़कों से उठाकर गौ-सदनों/गौ-अभ्यारण्यों में आश्रित करवाया जा सके। उन्होंने गौ-अभ्यारण्य/ गौ-सदनों की छतों पर सोलर सिस्टम लगाने के लिए परियोजना तैयार करने के निर्देश दिए। 

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव पशुपालन निशा सिंह, निदेशक पशुपालन डाॅ. अजमेर डोगरा, गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा और आयोग के सरकारी व गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

देश के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर बलिदानियों की अमर कथा

Tue Nov 3 , 2020
शर्मा जी एप्पल न्यूज़, शिमला मेजर सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर नमनदेश के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा हिमाचल प्रदेष के कांगड़ा ढाढ के रहने वाले थे। इनका जन्म 31 जनवरी 1923 को हुआ था। इनके पिता मेजर अमरनाथ शर्मा सेना में डाॅक्टर थे जिस कारण इनके […]

You May Like

Breaking News