IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर में ऑटो का नया किराया तय, न्यूनतम 10 रुपये तो 3 से ज्यादा सवारियां नहीं, अधिसूचना जारी पढ़े \’रेट\’

5

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर में आए दिन ऑटो चालकों द्वारा मनमाने रेट वसूलने की शिकायत आने के बाद रामपुर बुशहर प्रशासन ने इस पर लगाम लगा दी है। अब ऑटो रिक्शा में सवार होने पर यात्री की न्यूनतम 10 रुपये किराया देना होगा जबकि कोरोना काल मे इसे 20 रुपये कर दिया गया था। वहीं एक माह के भीतर टिकट देना भी जरूरी होगा। प्रशासन के साथ बैठक के बाद बाकायदा इस बावत अधिसूचना जारी कर दी गई है।

\"\"

एसडीएम सुरेन्द्र मोहन की अध्यक्षता में ऑटो यूनियन, व्यापार मंडल रामपुर, सर्वहितकारी व्यापार मंडल रामपुर, नगर परिषद और पुलिस विभाग के साथ मंगलवार को बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रशासन ने रामपुर और आसपास के क्षेत्रों में चलने वाले ऑटो रिक्शा का किराया तय किया।
इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने कहा कि ऑटो चालकों को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंंने कहा जो ऑटो चालक ऑवरलोडिंग करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऑटो में नियमों के अनुसार तीन लोगों को ही बैठने की इजाजत रहेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि ऑटो चालकों को एक दिसंबर से लोगों से किराया लेने के लिए टिकट का प्रबंध करना होगा, जिसमें बुकिंग के लिए लाल टिकट और आम किराया के लिए नीले रंग की टिकट बनानी होगी, ताकि ऑटो चालकों के मनमानी पर तुरंत शिकायत की जा सके। टिकट में ऑटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर लिखना भी जरूरी है। ओवर लोडिंग और अधिक किराया वसूलने की शिकायत आने पर ऑटो चालकों को शिकायतकर्ता को 500 रूपये भी देना होगा। इसके अलावा ऑटो चालकों को महात्मा गांधी खनेरी अस्पताल, पुराना बस अड्डे और न्यू बस अड्डे के पास लोगों की सुविधा के लिए रात्रि सेवाएं भी देनी होंगी, ताकि लोगोंं को परेशानी न हो।
वर्तमान समय रामपुर बुशहर में 166 ऑटो यूनियन के पास पंजीकृत है, जो अन्य ऑटो पंजीकृत नहीं है और अवैध रूप से चल रहे है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने बताया कि ऑटो चालकों के साथ-साथ लोगों की मांग को देखते हुए नया किराया तय किया गया है, जिसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। अब ऑटो चालकों को प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट पर बुकिंग और आम किराया लेना होगा।

पढ़े कहाँ का क्या होगा किराया

\"\"
Share from A4appleNews:

Next Post

लुहरी प्रोजेक्ट की मंज़ूरी मोदी द्वारा हिमाचल को दिवाली उपहार : भाजपा

Thu Nov 5 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी ने लुहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है। अनुराग ठाकुर एवं सुरेश कश्यप ने कहा […]

You May Like