अफवाहों के सहारे स्वास्थ्य विभाग ने पॉजीटिव युवक के घर चिपकाया कोविड का पोस्टर, आहत परिवार ले सकता है कोर्ट का सहारा

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

घुमारवी उपमड़ल मे गत कुछ दिन पहले पॉजिटिव आए युवक के घर अफवाहों के सहारे स्वास्थ्य विभाग ने कोविड का पोस्टर चपकाया गया है जिससे प्रतिष्ठित परिवार के लोग आहात हैं ।परिवार के सदस्यों मे इनके दो युवक गत कुछ दिनों पहले 15 तारीख को दिल्ली सोनीपत से अपने घर घुमारवी आए थे तो परिवार वालों ने सरकार व प्रशासन के आदेशों की पालना करते हुए, इन दोनों युवकों को निरंकारी भवन घुमारवी के सैंटर मे रख दिया गया है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्धारा इन युवकों का टैस्ट 24 तारीख को लिया गया और 26 तारीख को एक युवक पॉजिटिव पाया गया है तथा 27 तारीख की सुबह स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व आशा वर्कर के द्धारा कोविड का पोस्टर लगा दिया जाता है ,पर उसमें कुछ भी अंकित नहीं किया जाता है।

अब सवाल उत्पन्न होता है कि प्रशासन को खुद परिवार के सदस्यों के द्धारा पूरी जानकारी देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग घर पर पोस्टर लगाने पहुंचता है और अफवाहों मे विश्वास करते हुए कोविड का पोस्टर लगा दिया जाता है जिससे परिवार के लोग अपने आप मे समाज मे अपना तिरस्कार हो जाने की बात कर रहे हैं कि जब हमने सब जानकारी खुद एसडीएम को दी है और खुद स्वास्थ्य विभाग ने इनका सैंपल कंवारटीन सैंपल मे लिया गया है और उस सैंटर मे अन्य जिम्मेदार लोग रहते हैं जिनकी पूरी निगरानी रहती है कि कौन अंदर आया और बाहर गया होता है ,तो लोगों के द्धारा जो अफवाह फैलाई गई है कि यह युवक शाम को घर आते थे तो विभाग व प्रशासन पूरी छानबीन कर लेता तो फिर मामले की तय तक पहुंच जाता तो फिर घर पर पोस्टर लगाने आता तब ठीक था ।

स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन सुनी सुनाई अफवाहों पर विश्वास करके घर पहुंच जाता है जो गलत है तथा स्वास्थ्य विभाग का रवैया भी गैर जिम्मेदारना है ।

अगर विभाग को लोगों की बातों पर इतना ज्यादा विश्वास है तो शहर में प्रशासन के द्धारा कैमरे लगे हैं उनको खंगालता और पूरी जानकारी एकत्रित करता फिर कार्यवाही करते तो ठीक था ।

पीड़ित युवक के भाई विपिन चंदेल ने कहा कि जिस व्यक्ति विशेष के द्धारा अफवाह फैलाई गई है उसके विरुद्ध हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से परहेज नहीं करेंगे ,पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि वह तथ्यों के आधार पर कार्यवाही करें ताकि किसी के परिवार की प्रतिष्ठा व मानसम्मान की बात भी होती हैं ।

बी एम ओ नवनीत शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के द्धारा कोविड का पोस्टर गलती से लगा दिया गया है जिसे शीघ्र हटा दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्यालय पूर्व शिक्षा व शिशु देखभाल के लिए CS की अध्यक्षता में होगी कमेटी गठित- CM

Tue Jun 30 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला तीन से छह वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों को विद्यालय पूर्व शिक्षा और शिशु देखभाल सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग और प्रारम्भिक शिक्षा विभाग में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी […]