उपायुक्त कुल्लू ने कोविड-19 जागरूकता के लिए किया \’कोरोना घोस्ट\’ को रवाना

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

 उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने उनके कार्यालय परिसर से भारत स्काउट्स एवं गाइड्स के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कोरोना घोस्ट को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कोरोना घोस्ट थीम पर आधारित भारत स्काउट्स एवं गाइड्स के 10 सदस्यों का समूह जिला के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ के माध्यम से लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक करेगा। गौर तलब है कि जिला में लोगों को कोरोना महामारी के बारे जागरूक करने के लिए उपायुक्त ने कुछ दिन पूर्व कोविड-19 जागरूकता वाहन को रवाना किया था जो पिछले पांच दिनों से अनेक जगहों पर लाउड-स्पीकरों के माध्यम से आम जनमानस को महामारी के बारे में जानकारी प्रदान कर रही है।

\"\"


डाॅ.ऋचा वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना घोस्ट आम जनता को जागरूक करने के लिए रवाना किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिला में कोरोना के मामले दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं और अब लोगों को ज्यादा सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि  कोरोना घोस्ट जिला मुख्यालय के सभी बाजारों में लोगों को जागरूक करेगा और कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय बताएगा। जिला में कोविड-19 से लोगों की सुरक्षा  के लिए हर तरह के प्रयास कर रहा है जिसके चलते आज स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के सदस्यों द्वारा ये कोरोना घोस्ट निकाला जा रहा है। उपायुक्त ने भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

     स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के लीडर वीरेश पठानिया व रोवर स्काउट लीडर श्री बीजू ने बताया कि आज भारत स्काउट्स एवम् गाइड्स का 70वां स्थापना दिवस है जिसके उपलक्ष्य पर हम सभी ने यह प्रण लिया है कि हम सभी जितना हो सके लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक करेंगे। इससे पूर्व भी समय-समय पर जिला प्रशासन के साथ मिलकर स्नो लैंड स्काउट्स एवम् गाइड्स ओपन ग्रुप के सदस्यों ने लोगों को जागरूक करने के लिए अनेक गतिविधियां की हैं और भविष्य में भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना से लड़ने का हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से उनके प्रयासों में योगदान करने का आग्रह किया है।
    ग्रुप लीडर व रोवर स्काउट लीडर के साथ टीम की काउंसिल अध्यक्ष राधा और रोवर्स में जगदीश चंद, सोनू कुमार, गुलशन ठाकुर, तेज सिंह, श्रवण, भरत, तरुण, अजय तथा रेंजर्स में शेरोन, निताशा व श्रिया कोरोना घोस्ट का साथ दे रहे हैं।
       

Share from A4appleNews:

Next Post

आयुष्मान योजना के तहत हुए इलाज से मिला रमेश को नया जीवन

Sun Nov 8 , 2020
एप्पल न्यूज़, आनी उपचार करने में अक्षम गरीब तबके के लोगों का उपचार सुनिश्चित हो सके और बीमार होने पर उपचार के दौरान लोग आर्थिक संकट के दौर से न गुजरे….इसके लिए केंद्र सरकार ने महत्वकांक्षी और जनकल्याणकारी आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना योजना शुरु की है। प्रधानमंत्री श्री […]

You May Like

Breaking News