नाथपा-झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में कर्मियों ने ली संविधान-दिवस की शपथ

6

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर/झाकड़ी
भारतीय गणराज्य का संविधान 26 नवम्बर, 1949 को बनकर तैयार हुआ था । भारतीय संविधान के जनक डॉ0 भीमराव अम्बेडकर ने इसका प्रारूप तैयार कर भारतीय संविधान को एक नए शिखर तक ले जाने पर महत्वपूर्ण योगदान दिया । तत्पश्चात डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के 125वें जयन्ती वर्ष के रूप में 26 नवम्बर, 2015 से संविधान दिवस के रूप में मनाया गया ।

\"\"

संविधान सभा ने भारत के संविधान को 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में 26 नवम्बर, 1949 को पूरा कर राष्ट्र को समर्पित किया । दरअसल यही वह दिन है, जब गुलामी की जंजीरों से आजाद होकर अपने स्वतंत्र अस्तित्व को आकार देने का प्रयास कर रहे राष्ट्र ने इस संविधान को अंगीगार किया था और पूर्णतयः गणतंत्र भारत में 26 जनवरी 1950 से इस संविधान को अमल में लाया गया ।
भारत सरकार के निर्देशानुसार एवं भारतीय संविधान की गरिमा को बनाए रखने हेतु आज दिनांक 26 नवम्बर, 2020 को नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड द्वारा लाईव प्रसारण के माध्यम से दिलायी गयी संविधान-शपथ को प्रशासनिक भवन के “सभागार” में कर्मचारियों व अधिकारियों ने अपने-अपने स्थान पर खड़े हो कर लिया ।

\"\"
Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला में ठियोग के धार तरपुनु में आग से 18 कमरों का मकान स्वाह, एक की जिंदा जलकर मौत

Thu Nov 26 , 2020
एप्पल न्यूज़, ठियोगबर्फबारी के बीच शिमला जिला में ठियोग उपमण्डल के देहा थाना के अंतर्गत धार तरपुनु गांव में वीरवार सुबह हुए अग्निकांड में 18 कमरों का मकान जलकर ख़ाक हो गया। इस घटना में एक व्यक्ति की जिंदा जलकर मौत हो गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक […]

Breaking News