IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कृषि सुधार बिल के नाम पर देश के अन्नदाताओं को भ्रमित कर रही है केंद्र की भाजपा सरकार – बहल

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश सचिव हिमाचल कांग्रेस एवं प्रभारी नालागढ़ विधानसभा शशि बहल ने कहा कि आज कृषि सुधार बिल के नाम पर देश के अन्नदाताओं को केंद्र की भाजपा सरकार भ्रमित कर रही है, और जब शांति पूर्ण तरीके से दिल्ली जा रहे तो बीते दिनों केंद्र सरकार ने पुलिस बल का जो बर्ताव किसान भाइयों के साथ किया है, बहुत ही निंदनीय है।

\"\"

  दिल्ली के साथ लगते सिंघु बार्डर व अन्य बाडरों पर बर्बरता पूर्ण आंसू गैस के गोले छोडें, लाठियां बरसाईं यह घटना केंद्र सरकार के दमनकारी रवैए को दर्शाती है। वही इसी बीच एक किसान को जान से हाथ धोना पड़ा.. कई किसान भाइयों को भारी चोटे आई, है.मैं इस घटना का कड़ें शब्दों में विरोध करती हूँ।

वहीं हिमाचल प्रदेश व हरियाणा की भाजपा शासित सरकारें भी इस भ्रमित कानून का समर्थन करके किसानों के साथ जो अन्याय करने मे बराबर भागीदार बन रही हैं।
पिछले कल ही BJP की चेहती बॉलीवुड स्टार कंगना ने… किसान  प्रदर्शनकारी बुजुर्ग महिलाओं के उप्पर अभद्र टिपणी कर, और जिस तरह से मजाक उडाया है बहुत ही शर्मनाक… है.. ऐसी भाषा का प्रयोग भाजपा में हमेशा होता रहता.. जो अपनी  मर्यादों को लाग कर इसका प्रयोग करते है. कंगना रणोत को ऐसी घटिया टिप्पणी पर माफ़ी मांगनी चाहिए।

आपको बता दें कोंग्रेस पहले भी और आज भी अन्नदाताओं के समर्थन मे हर जगह खडी़ है। उत्तर प्रदेश , पंजाब पश्चिम बंगाल व महाराष्ट्र जहाँ इस कानून का बहिष्कार हो रहा है तो भाजपा शासित प्रदेशों मे इस कानून को केंद्र सरकार के दबाव मे किसान हितेषी बता कर देश के किसान संगठनों को भी दो धडो़ं मे बाटनें की जो कोशिश की जा रही है इससे आने वाले समय मे देश को काफी नुकसान होने की पूर्ण संभावना है।इस कारण देश मे कृषि संकट गहरा सकता है। किसान बस इतनी सी मांग कर रहे है कि विभिन्न कृषि फसलों के अलग अलग समर्थन मूल्यों को इस बिल मे शामिल करके संशोधित किया जाना चाहिए । जिससे किसानों के हितों की रक्षा हो व देश के अन्नदाताओं को संघर्ष के रास्ते को छोडकर अपने अपने भविष्य को समृद्ध बनाने का अवसर मिले ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- विधानसभा शीतकालीन सत्र स्थगित, 15 दिसम्बर तक राजनेता मंत्रियों के कार्यक्रमों पर लगाई रोक

Tue Dec 1 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाहिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक शिमला में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में राज्य में कोविड-19 महामारी की स्थिति के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। मंत्रिमण्डल ने राज्य में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या और समारोहों में विभिन्न प्रतिबन्धों के कारण 7 […]

You May Like

Breaking News