IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

गणतंत्र दिवस पर परेड की सलामी लेने के बाद राज्यपाल बोले- संविधान के हक के साथ ही हमें कर्तव्य भी निभाना है

एप्पल न्यूज़, शिमला

गणतंत्र दिवस की हिमाचल प्रदेश में काफी धूम रही। शिमला के रिज मैदान में 72वां राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस मनाया गया जिसमें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। शिमला में पुलिस बल , सेना, होम गार्ड स्काउट एंड गाइड,एनसीसी एनएसएस सहित 22 दस्तों ने परेड में हिस्सा लिया। वंही कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में भाग लिया।राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय  ने गणतंत्र दिवस की प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारा जो संविधान है और संविधान के लिए जो हक मिला है  उसके साथ ही हमें कर्तव्य भी निभाना है । इस विषय को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई महत्वकांक्षी योजनाओं के चलते प्रदेश की जनता से आह्वान करना चाहूंगा कि वह इन योजनाओं का लाभ उठाकर हिमाचल प्रदेश को ऊंचाइयों की ओर ले जा सके ।  वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश एवं प्रदेश की जनता को संविधान के अनुसार बहुत सारे अधिकार प्राप्त है और भारत बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है परंतु यह साल कोरोना वैश्विक महामारी के चलते संकट भरा रहा और तमाम गतिविधियां प्रभावित हुई  ।  इस दौर में गणतंत्र दिवस विभिन्न परिस्थितियों में मनाया जा रहा है।  मेडिकल वैज्ञानिकों के सफल प्रयासों के चलते कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री के साथ  वैज्ञानिकों को भी बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश ने 50 वर्ष का सफलतापूर्वक सफर पूर्ण किया है और कोरोना कार्य के चलते जो काम प्रभावित हुए हैं उन कामों को तेज गति के साथ इस वर्ष किया जाएगा। 


वही इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि किसानों के लिए जो बिल लाया गया है उसमे ऐसा कोई भी कारण नहीं बनता जिसमें किसानों का नुकसान हो रहा है अथवा उनका हनन हो रहा है। केंद्र सरकार का मकसद इस बिल के माध्यम से किसानों का भला करने का ही है। यह माना जा रहा है कि आने वाले समय में यह दौर भी बहुत बड़ी उम्मीद के साथ जल्द ही समाप्त हो जाएगा ।
 इस दौरान रिज मैदान पर प्रदेश की सेना, भाषा एवं संस्कृति विभाग, पर्यटन उद्योग, नगर निगम सहित कुल 16 विभागों ने अपनी सुंदर झांकिया भी प्रदर्शित की। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के अलग – अलग जिलो के प्रसिद्ध लोक गीतों की झलक भी रिज मैदान में देखने को मिली।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने करतार सिंह को पद्मश्री सम्मान के लिए बधाई दी

Tue Jan 26 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हमीरपुर के करतार सिंह को कला क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पद्मश्री सम्मान के लिए चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। जय राम ठाकुर ने करतार सिंह द्वारा शीशे की बोतलों में बेम्बू आर्ट से तैयार की गई […]

You May Like

Breaking News