IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश के “स्वर्ण जयंती समारोह” के उपलक्ष पर 17 सितंबर को बुलाया गया विशेष विधानसभा सत्र, राष्ट्रपति रामनाथ कोविद होंगे मुख्य अतिथि

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश अपने पूर्ण राजयत्व के 50 वर्ष पूरे कर चुका है। हिमाचल के 50 वर्ष पूरे होने पर वर्ष 2021 के साल को “स्वर्ण जयंती समारोह” के रूप में मना रहा है।

हिमाचल की 50 साल की यात्रा को यादगार बनाने के लिए सरकार ने कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया था। लेकिन कोरोना चलते सारे आयोजन धरे के धरे रह गए।

इसी कड़ी में अब 17 सिंतबर को एक दिन का हिमाचल प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जा रहा है।
इस सत्र में महामहिम राष्ट्रपति राम नाथ कोविद मुख्यमंत्री अतिथि के रूप में शिरकत करने आ रहे है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने बताया कि 17 सिंतबर को हिमाचल विधानसभा में राष्ट्रपति का 1 घन्टे का अभिभाषण होगा। जिसको लेकर हिमाचल विधानसभा ने तैयारियाँ शुरू कर दी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का हिमाचल में 5 दिन के प्रवास का कार्यक्रम है। इस दौरान राम नाथ कोविन्द शिमला स्थित राष्ट्रपति निवास में रुकेंगे। इसी बीच 17 सिंतबर को राष्ट्रपति राम नाथ कोविद हिमाचल विधानसभा में आएंगे।

इस सत्र में वर्तमान सदस्यों सहित पूर्व विधायकों को भी बुलाया जाएगा। वैसे राष्ट्रपति 16 सिंतबर को हिमाचल आ रहे है जबकि 20 को उनके वापिस जाने का कार्यक्रम है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मोदी सरकार में देश बिक भी गया और झूक भी गया, नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन का किया जाएगा पुरजोर विरोध- निगम भंडारी

Fri Aug 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला केंद्र सरकार नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (NMP) प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रही हैं। NMP में मोदी सरकार ब्राउनफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट से पैसे जुटाने की कोशिश कर रही है। युवा कांग्रेस ने इसका विरोध किया है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार कांग्रेस सरकार के 70 साल में जनता […]

You May Like