IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण से बाहर हो रहा डायरिया, 100 के लगभग लोग ग्रसित

एप्पल न्यूज़, सुरेंद्र जम्वाल बिलासपुर

बिलासपुर मे डायरिया नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है। दो दिन के भीतर लगभग 100 के लगभग मामले सामने आ चुके है। जिसके चलते जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. परविंद्र सिंह ने स्वयं फील्ड में उतर गए है। वह टीमों के साथ काॅडिनेशन बनाकर उन्हें विशेष दिशानिर्देश जारी कर रहे है। नगर के हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी सहित डियारा सेक्टर में जाकर एमओएच ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीमों को दवाइयां भी बांटी। साथ ही निर्देश दिए कि लोगों के स्वास्थ्य की बेहतर जांच करें, अगर जरूरी है तो मौके पर ही दवाइयां भी निःशुल्क वितरित करें। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रसित परिवार वालों को ओआरएस सहित दवाइयां भी बांटी जा रही है।
जानकारी के अनुसार बीते सोमवार स्वास्थ्य विभाग को डायरिया फैलने की जानकारी प्राप्त हुई। जिसके बाद दो विशेषज्ञों की टीमें मौके पर ही स्वास्थ्य विभाग ने तैनात की। टीमें लोगों के घरों में जाकर पानी से लेकर लोगों के स्वास्थ्य तक की जांच करने में जुट गई । साथ ही टीम शाम के समय नगर के डियारा सेक्टर में पानी के सैंपल भी एकत्रित करेगी। क्योंकि टीम के विशेषज्ञों का कहना है कि शाम के समय ताजा पानी की सप्लाई होती है जिसके चलते पानी की गुणवत्ता जांच करने के लिए सैंपल लिया जाएगा।

उधर, इस संदर्भ में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. परविंद्र सिंह स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से बस बीमारी से लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पानी को उबाल कर पीएं, साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दिशानिदेशों को पालन करते रहें ।

Share from A4appleNews:

Next Post

बैजनाथ बस अड्डे की दयनीय स्थिति, जनता परेशान- सरकार नहीं ले रही सुध- सूर्यवंशी

Wed Feb 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, बैजनाथब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैजनाथ के महासचिव त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि प्रदेश के सबसे पुराने में से एक हिमाचल पथ परिवहन निगम के डिपो बैजनाथ के बस अड्डे की स्तिथि बहुत ही खराब और चिन्तनीय है। इस बारे सरकार, निगम और स्थानीय विधायक भली भाँति अवगत हैं। इस […]

You May Like

Breaking News