IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अति दुर्गम पंचायत काशापाट पहुंचे डीसी आदित्य, ग्रामीणों से किया सीधा संवाद

5

एप्पल न्यूज़, काशापाट(रामपुर) 
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शुक्रवार को रामपुर उपमण्डल के अति दुर्गम पंचायत काशापाट के पंचायत घर पाट में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत विशेष अभियान कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समावेशी समाज में बेटियों के महत्व पर प्रकाश डाला व स्थानीय ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया।उन्होंने लिंग अनुपात तथा बेटियों की शिक्षा तथा सामाजिक संतुलन में उनके अभूतपूर्व योगदान की सराहना की तथा आधुनिक युग में समानता एवं शिक्षा के अहम योगदान पर बेटियों की प्रशंसा की।
उन्होंने समस्त समाज से अनुरोध किया कि बेटा-बेटी में किसी भी तरह का भेदभाव न करें तथा समाज में बेटियों के उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें ताकि समाज में सकारात्मक संदेश पहुंच सके। उन्होंने महिलाओं तथा किशोरियों के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी नीतियों एवं कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा की और लोगों से आह्वान किया कि वे कन्या भू्रण हत्या के खिलाफ लोगों को जागरूक करें। उन्होंने इस कार्य के लिए पंचायत प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की। उन्होंने बेटियों को बचाने के लिए जानकारी व जागरूकता लाने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग से सहयोग की अपील की। उन्होंने पोषण अभियान को व्यापकता प्रदान करने के लिए भी कार्यक्रम के तहत महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।
उन्होंने शिविर में उपस्थित महिलाओं को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत समान लिंगानुपात तथा बेटा-बेटी में भेदभाव न करने की शपथ भी दिलाई।


इस अवसर पर उपायुक्त ने नन्ही बालिकाओं माहिरा, सृष्टि, मानवी को जिला प्रशासन की ओर से हस्ताक्षर अभियान तथा बेबी किट व माहिरा का अन्नप्रशान भी करवाया। इस दौरान 0 से 5 वर्ष के 10 बच्चों का वजन एवं लम्बाई भी मापी।


इस दौरान उन्होंने काशापाठ में एक बूटा बेटी के नाम भी लगाया। उन्होंने इस अवसर पर लोगों की समस्याएं भी सुनी तथा उनके जल्द निवारण के लिए आश्वासन दिया।
इस अवसर पर उपमण्डाधिकारी रामपुर सुरेन्द्र मोहन, डीएसपी रामपुर चन्द्र शेखर, खण्ड विकास अधिकारी रामपुर बी.डी. कपूर, बाल विकास परियोजना अधिकारी अजय बदरेल, जिला कार्यक्रम अधिकारी वंदना चैहान, जिला परिषद सदस्य नरैन त्रिलोक भलूणी, बीडीसी सरोजिनी, प्रधान काशापाट पुष्पा भी उपस्थित थी।

Share from A4appleNews:

Next Post

SMC अध्यापक संघ और राज्य होम गार्ड्स वेलफेयर एसोसिएशन के सीएम से की नियमित करने की मांग

Sat Feb 20 , 2021
एप्पल न्यूज़, कांगड़ा समुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से जिला कांगड़ा के धर्मशाला में एसएमसी अध्यापक संघ पीरियड बेसिस के अध्यक्ष मनोज रोंगटा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने वित्त वर्ष 2021-22 के बजट में एसएमसी अध्यापकों के लिए पीटीए, पैरा, पैट, ईजीएस, पीरियड आधार उर्दू/पंजाबी अध्यापकों […]

You May Like